PSL मैच में बाउंसर का शिकार हुए आंद्रे रसेल, स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया

Last Updated: शनिवार, 12 जून 2021 (17:27 IST)
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर को शुक्रवार को क्वेटा ग्लेडिएटर्स व इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेले गए मुकाबले में चोट लग गई है। चोट इतनी गंभीर थी कि रसेल अपने पैरों के बल मैदान से बाहर नहीं जा सके और उन्हें स्ट्रेचर पर लेटाकर मैदान से बाहर लेकर जाया गया है।

ये घटना तब घटी, जब रसेल बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी 14वें ओवर में पहली दो गेंद पर छक्का लगने के बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा ने बाउंसर फेंकी, जो उनके सिर पर जा लगी। मैदान पर फर्स्टएड देने के बाद वह कुछ वह मैदान पर रुके रहे और उन्होंने बल्लेबाजी को जारी रखने का फैसला किया। लेकिन फिर जब इस्लामाबाद की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी, तब रसेल को पहले ही ओवर के दौरान उन्हें स्ट्रेचर पर लेटा कर बाहर ले जाया गया और स्कैन के लिए एंबुलेंस से हॉस्पिटल भेजा गया।


इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा की एक गेंद उनके सिर पर लगी। इसके बाद वो काफी असहज नजर आए। रसेल ने सिर पर चोट लगने के बावजूद बल्लेबाजी की। इस्लामाबाद यूनाइटेड की पारी के पहले ओवर के दौरान रसेल को एंबुलेंस में स्कैन के लिए हॉस्पिटल ले जाना पड़ा।

मैच में रसेल सिर्फ 13 रन बनाकर मूसा आउट हो गए, जब उनके सिर पर चोट लगी उसकी अगली गेंद पर रसेल ने अपना विकेट गंवाया। कन्कशन सब्स्टीट्यूट नियम के तहत क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने रसेल की जगह तेज गेंदबाज नसीम शाह को मैदान पर भेजा। इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान शादाब खान इससे खुश नहीं दिखे।
रसेल की इंजरी को लेकर अब तक फ्रेंचाइजी व उनके टीम के कप्तान द्वारा कोई अपडेट सामने नहीं आई है। लेकिन जिस तरह रसेल को स्ट्रेचर पर ले जाया गया है, उसे देखकर बोलना सही होगा कि ये क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।



और भी पढ़ें :