एक साल बाद वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में शामिल हुए धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल

पुनः संशोधित शनिवार, 26 जून 2021 (18:26 IST)
सेंट जॉर्ज: क्रिकेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें स्टार ऑलराउंडर की वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी बार मार्च 2020 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम का प्रतिनिधित्व किया था।
वेस्ट इंडीज के लिए 49 टी-20 मैच खेल चुके रसेल 2012 और 2016 टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने रसेल को एक प्रभावशाली खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि वह संभावित रूप से बल्ले और गेंद दोनों के साथ खेल को बदल सकते हैं। उन्होंने इस साल के अंत में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के महत्व पर भी बल दिया है।
हार्पर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “ आंद्रे रसेल टीम के लिए एक बड़ा एक्स फैक्टर साबित होंगे। वह बल्ले और गेंद दोनों के साथ प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और दोनों विभागों में अधिक गहराई देते हैं। हम आगामी टी- 20 विश्व कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम को चुनेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज ग्रेनेडा नेशनल स्टेडियम में पहला टी-20 मैच खेला जाना है, जबकि अन्य चार मैच भी यहीं पर खेले जाने हैं।
वेस्ट इंडीज की टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, केविन सिंक्लेयर।(वार्ता)



और भी पढ़ें :