9 नए क्रिकेटरों को दिया मौका लेकिन लगभग 9 साल के अनुभवी एलेक्स हेल्स को ECB ने किया दरकिनार

Last Updated: मंगलवार, 6 जुलाई 2021 (23:24 IST)
लंदन: की मूल टीम में सात सदस्यों के काेरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अब पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय एकदिवसीय टीम घोषित की है, जिसमें नौ अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।पहले की गई पुष्टि के मुताबिक बेन स्टोक्स इस टीम का नेतृत्व करेंगे, हालांकि अनुभवी बल्लेबाज को अभी भी टीम में जगह नहीं मिली है।
साल 2011 से अपना क्रिकेट करियर शुरु कर चुके एलेक्स हेल्स ने अपना आखिरी वनडे 2019 में खेला था। तब से लेकर अब तक ईसीबी लगातार इस अनुभवी ओपनर को दरकिनार कर रही है। टेस्ट में तो उन्हें मौका मिलता नहीं है अब वनडे और टी-20 क्रिकेट से भी उनको महरूम रखा है। ईसीबी के इस रवैये का क्रिकेट फैंस ने ट्विटर पर काफी आलोचना की।
एलेक्स हेल्स ने 70 वनडे मैचों में कुल 37 की औसत से 2419 रन बनाए हैं। वहीं 60 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 31 की औसत से 1614 रन बनाए हैं। उनके चयनित ना होने पर बेबाक राय रखने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भी ईसीबी की कड़ी आलोचना की है।
वॉन ने ट्विटर पर लिखा है कि एलेक्स हेल्स इस टीम में नहीं है और अब आप मान सकते हैं उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है।
पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत आठ जुलाई से कार्डिफ में होनी है। इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने एक बयान में कहा, “ यह सबसे बड़े मंच पर खेलने का एक शानदार मौका है और चुने गए अधिकतर खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी नहीं है कि वे 24 घंटे पहले उम्मीद कर रहे हों। यह खिलाड़ियों का एक रोमांचक समूह है, जिसमें कुछ युवा प्रतिभाएं और कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लंबे समय तक घरेलू स्तर पर प्रभावित किया है। हम एक पूरी टीम और प्रबंधन टीम को बदलने के मामले में अभूतपूर्व क्षेत्र में हैं और मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि इसे पूरा करने के लिए ईसीबी के अंदर और काउंटी खेल से सभी लोग एक साथ आए हैं।”

जाइल्स ने कहा, “ स्टोक्स ने पहले कभी हमारी एकदिवसीय टीम की कप्तानी नहीं की है, इसलिए यह उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। हम सभी उनके अच्छे होने की कामना करते हैं और यह एक ऐसी भूमिका है जिसमें मुझे यकीन है कि वह कामयाब होंगे। इसी के साथ मैं ईसीबी की तरफ से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के समर्थन और समझ के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। ”

इस बीच पीसीबी ने एक बयान में कहा, “ हम इंग्लैंड में सुरक्षा प्रोटोकॉल से संतुष्ट हैं। पीसीबी अपने मेडिकल पैनल की ओर से ईसीबी द्वारा प्रदान किए गए आश्वासनों और गारंटियों से संतुष्ट है और मौजूदा प्रोटोकॉल के साथ सहज महसूस कर रहा है जो यह सुनिश्चित करने के लिए रखा गया है कि सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी और उनका सपोर्ट स्टाफ पूरी सीरीज के दौरान सुरक्षित रहें। ”

इंग्लैंड की टीम : बेन स्टोक्स, जेक बॉल, डैनी ब्रिग्स, ब्रायडन कार्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगरी, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डैनियल लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट, जॉन सिम्पसन, जेम्स विंस।(वार्ता/वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :