बड़ा खुलासा: WTC फाइनल के बाद कोहली की कप्तानी की शिकायत करने वाले बल्लेबाजों के नाम आए सामने

पुनः संशोधित बुधवार, 29 सितम्बर 2021 (19:53 IST)
करीब 10 दिन पहले मीडिया में यह खबर आयी थी कि कुछ खिलाड़ियों ने विश्वटेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह से विराट कोहली की कप्तानी की शिकायत की थी। आज उन खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है।

एक प्रसिद्ध अंग्रेजी अखबार के मुताबिक वह दो बल्लेबाज हैं और उनके नाम है अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा।न्यूजीलैंड से 8 विकेट से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद विराट कोहली ने मीडिया में यह बयान दिया था कि खिलाड़ियों में जीत के लिए जोश और जज्बे की कमी थी। उनके इस बयान से कुछ खिलाड़ी नाराज है और बात बीसीसीआई सचिव जय शाह तक पहुंची थी।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पहली पारी में अजिंक्य रहाणे अपना अर्धशतक मात्र 1 रन से चूक गए थे। वहीं पुजारा दोनों पारियों में फ्लॉप हुए थे।संभवत इस बात को लेकर विराट कोहली और इन दो बल्लेबाजों में भी बातचीत हुई होगी।

इसके अलावा इंग्लैंड दौरे पर भी इन दोनों बल्लेबाजों का फॉर्म लगातार सवालिया निशान पर रहा था। चेतेश्वर पुजारा ने 4 मैच की 8 पारियों में 227 रन बनाए थे औरअजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन और भी बदत्तर रहा था। उन्होंने 4 मैचों में 109 रन बनाए थे।

मैच के दौरान झल्लाते हुए भी दिखे थे

जब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर और कप्तान केन विलियमसन लगातार लक्ष्य के करीब पहुंच रहे थे तो एक मिस थ्रो पर विराट कोहली एक खिलाड़ी पर झल्लाते हुए भी दिखे थे। विराट कोहली की भावभंगिमा गुस्से वाली थी और ऐसा लग रहा था कि खिलाड़ी को कुछ खरी खोटी सुनाते हुए वह टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी कुछ कहना चाह रहे थे। लेकिन कैमरे ने उस खिलाड़ी का रीप्ले नहीं दिखाया जिसने थ्रो किया था।

कंट्रोल खो रहे हैं विराट

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली खिलाड़ियों पर कंट्रोल खो रहे है। खिलाड़ियों के बीच उन्होंने अपना सम्मान खो दिया है और उनका रवैया अब कुछ खिलाड़ियों को नहीं भा रहा है। वे अब एक प्रेरणादायक कप्तान नहीं रहे और बात चीत के दौरान सीमाएं भी लांघ जाते हैं।
virat kohli

बल्लेबाजी के कारण कोच से भी भिड़ गए थे

यह तो हर क्रिकेट फैन जानता है कि विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार पिछले 2 साल से हो रहा है। विराट कोहली ने आखरी वनडे शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था वहीं आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में बनाया था।

विराट नेट्स में कोच के साथ थे और कोच उनको बल्लेबाजी सुधारने की कोई टिप्स दे रहे थे तो विराट ने दो टूक अंदाज में कहा कि मुझे कन्फ्यूज मत करो।



और भी पढ़ें :