प्रिंस की घातक गेंदबाजी से एयर इंडिया ने जीता गोस्वामी खिताब

पुनः संशोधित मंगलवार, 4 जून 2019 (17:51 IST)
नई दिल्ली। एयर इंडिया ने सीसी को फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराकर 46वें मेमोरियल (रजिस्टर) का खिताब जीत लिया।

एयर इंडिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। अजमल खान सीसी ने 32.4 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 160 रन बना सकी। मयंक रावत ने 35 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली।
अरुण चपराना ने 45 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाए। एयर इंडिया की तरफ से प्रिंस यादव ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में केवल 26 रन देकर 4 विकेट झटके।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए एयर इंडिया की अच्छी शुरुआत हुई। रजत भाटिया ने 26 गेंद खेलकर एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए। सचिन राणा ने 24 गेंद खेलकर 6 चौकों की मदद से 26 रन बनाए।

राजेश शर्मा ने 45 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 35 रन, रोहन राठी ने 36 गेंदों में 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन और ललित यादव ने 44 गेंदों एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 26 रन बनाए।

एयर इंडिया ने लक्ष्य 30.1 ओवर में हासिल कर लिया। अजमल खान सीसी की तरफ से अमन जैनवाल और पुलकित नारंग ने 2-2 विकेट हासिल किए।

पुरस्कार वितरण समारोह में विजय दहिया (पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी) और राजन मनचंदा (जॉइंट सेक्रेटरी डीडीसीए) ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब रोहन राठी, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब प्रमोद चंदीला, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज प्रिंस यादव, सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी रजत भाटिया और उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार वैभव सूद को दिया गया।

प्रिंस यादव (एयर इंडिया) को शानदार गेंदबाजी के लिए कीमती व विलोफॉरयू मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार कीमती लाल कीमती स्पोर्ट्स द्वारा दिया गया।

 

और भी पढ़ें :