भारत और कोहली इतिहास रचने की कोशिश करेंगे : डिविलियर्स

जोहानिसबर्ग| Last Updated: रविवार, 24 दिसंबर 2017 (21:36 IST)
हमें फॉलो करें
जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज ने कहा है कि भारतीय टीम और उसके कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ वर्षों में पूरी तरह बदल गए हैं और आगामी टेस्ट श्रृंखला में वे इतिहास रचने का प्रयास करेंगे।

ने दक्षिण अफ्रीका में कभी कोई श्रृंखला नहीं जीती है और 2011 में श्रृंखला 1-1 से बराबर करना यहां भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। आगामी 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 5 जनवरी से होगी।

डिविलियर्स लगभग 2 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे, जब वे जिम्बाब्वे के खिलाफ मंगलवार से एकमात्र टेस्ट में खेलेंगे। डिविलियर्स ने कहा कि बेहद प्रतिस्पर्धी कोहली की अगुआई वाली भारत की युवा टीम के खिलाफ खेलना उनकी टीम के लिए चुनौती होगी।
'संडे टाइम्स' ने डिविलियर्स के हवाले से कहा कि मैं काफी रोमांचित हूं कि वे (भारत) दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाले हैं। मैं काफी समय से भारत के खिलाफ नहीं खेला इसलिए यह काफी अच्छी श्रृंखला होगी।
उन्होंने कहा कि यह बेहतरीन चुनौती होगी। वे (भारत) युवा और प्रतिबद्ध टीम हैं। 1990 के दशक की तुलना में वे यहां पिछली कुछ श्रृंखलाओं में काफी बेहतर खेले हैं। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में डिविलियर्स के कप्तान हैं और उन्होंने भारतीय कप्तान को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक करार दिया।

आईपीएल में कोहली के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा कि मैं कहूंगा कि कोहली फिलहाल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान में से एक हैं। मैंने जब उन्हें पहली बार कप्तानी करते हुए देखा था, तब की तुलना में उनमें काफी सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को विराट कोहली के बारे में पता है कि कप्तान के रूप में वे कितने प्रतिबद्ध हैं। वे निश्चित तौर पर यहां जीतने के लिए आएंगे और इतिहास रचेंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :