Virat Kohli के एक कैच ने मैच का पासा पलटा, सोशल मीडिया पर 'चीता' बनकर छाए

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 20 जनवरी 2020 (19:41 IST)
बेंगलुरु। टीम इंडिया (Team India) के ऑस्ट्रेलिया को निर्णायक वनडे में 7 विकेट से हराने और छठी वनडे सीरीज 21 रन से जीतने की बात पुरानी हो चुकी है, नई बात कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की करें, जिन्होंने न सिर्फ एक लपककर मैच का पासा पलटा, बल्कि सोशल मीडिया पर इस कैच की तुलना चीते से की जा रही है। वाकई 19 जनवरी को तीसरे वनडे के पूरे मैच का यह सर्वश्रेष्ठ कैच था।
दक्षिण अफ्रीका के एक क्षेत्ररक्षक हुए जोंटी रोड्‍स। उन्होंने कई बार कमाल के कैच पकड़े। मैदान पर वे अपने शरीर को चाहे जिस कोण में मोड़कर गेंद लपकने में माहिर माने जाते थे। जब भी कोई खिलाड़ी दर्शनीय कैच लपकता, तो दर्शकों को जोंटी के कैच की याद आ जाती थी और वे उन्हीं से तुलना करने लग जाते, लेकिन विराट कोहली ने कल जो कैच झपटा, वह जोंटी रोड्‍स को भी पीछे छोड़ने वाला था।

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए थे। जब स्कोर 31.3 ओवर में 173 रन था और बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन 54 रन बनाकर क्रीज पर थे, तब उन्होंने रवींद्र जड़ेजा की गेंद पर कवर्स की दिशा में हवाई शॉट चौके के लिए खेला, लेकिन विराट ने हवा में गोता लगाकर एक हाथ से यह हैरतअंगेज कैच लपक लिया।

के भीतर लगी बड़ी सी एलईडी स्क्रीन पर बार-बार इस कैच का रिप्‍ले दिखाया जाता रहा। खुद विराट ने भी इस कैच पर शाही अंदाज में केप निकालकर और सिर नवाकर खुद को शुक्रिया कहा। विराट की छलांग ऐसी लग रही थी, मानो वे चीता हों।

खेल का सामान बनाने वाली प्यूमा कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्‍विटर पर इस कैच को साझा किया, जो सोशल मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रहा है। सनद रहे कि विराट प्यूमा के ब्रांड एंबेससेडर हैं और कंपनी के उत्पाद का प्रचार करने के लिए ढेरों पैसे लेते हैं। सोशल मीडिया पर विराट के कैच पर यूजर्स ने बड़े मजेदार कमेंट्‍स किए हैं। यूजर्स लिखते हैं...

के बॉडी शेप ने रनिंग की एक छाया बनाई।
विराट को बंदर की तरह एक शाखा से दूसरे में उड़ते हुए देखो।
प्यूमा को गर्व होगा।
चीते से ज्यादा...ऐसा लगता है बंदर।
चीता नहीं डोबरमैन है।
क्या आपने भी एक चीता देखा है?

...और वाकई खुद शायद विराट भी यकीन नहीं कर पा रहे होंगे कि उन्होंने रविवार को निर्णायक वनडे में क्या कमाल कर डाला। विराट ने भी अपने ट्‍विटर अकाउंट पर इस कैच का वीडियो साझा किया। जिसने भी यह कैच देखा, उसके मुंह से यही निकला...अद्‍भुत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय।



और भी पढ़ें :