लाल रूमाल को अपने लिए लकी मानते हैं शुभमन गिल, जानिए उनसे जुड़ी 5 खास बातें...

हैमिलटन| पुनः संशोधित गुरुवार, 31 जनवरी 2019 (07:51 IST)
हैमिलटन। तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर गुरुवार को में अपने वनडे क्रिकेट करियर की शुरुआत कर रहे हैं। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी 5 खास बातें...

शुभमन गिल और लाल रुमाल : 2018 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के उपकप्तान रहे शुभमन को अपने लिए बेहद लकी मानते हैं। क्रिकेट खेलते समय वह हमेशा अपनी जेब में लाल रूमाल रखते हैं।

टीम इंडिया के लिए खेलने वाले 227वें वन-डे क्रिकेटर : शुभमन गिल ने गुरुवार को हैमिल्टन में एमएस धोनी से कैप हासिल की और वह टीम इंडिया के 227वें वन-डे क्रिकेटर बन गए हैं। न्यूजीलैंड दौरे में केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में शामिल किए गए गिल ने पिछले साल अंडर-19 विश्व कप से अपनी पहचान बनाई।
पहली ही सीरीज में बने मैन ऑफ द सीरीज : 2017 में शुभमन को भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुना गया। जिसके चलते उन्होंने युवा एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला। इस श्रृंखला में 351 रन बनाकर वह मैन ऑफ द सीरीज़ बने।

2018 से आईपीएल खेल रहे हैं गिल : शुभमन गिल को वर्ष 2018 में आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) द्वारा 1.8 करोड़ रुपए में खरीदा गया। उन्होंने आईपीएल में 203 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 57 रन रहा।
फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन : शुभमन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 9 मैचों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 1089 रन बनाए। गिल ने तमिलनाडु के खिलाफ 268 रन की उम्दा पारी खेली थी।




और भी पढ़ें :