बांग्लादेश टी-20 विश्वकप से बाहर

आयरलैंड ने छह विकेट से हराया

ट्रेंटब्रिज (भाषा)| भाषा|
हमें फॉलो करें
ट्रेंट जानस्टन की सधी गेंदबाजी के बाद नील और केविन ओ ब्रायन की उपयोगी पारियों की मदद से ने उलटफेर करने में माहिर को आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैम्पियनशिप में छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।


जानस्टन (20 रन पर तीन विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश को आठ विकेट पर 137 रन के स्कोर पर रोकने वाले आयरलैंड ने शीर्ष क्रम में नील (40) और फिर केविन (नाबाद 39) की उपयोगी पारियों की मदद से 10 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

नील ने 25 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके जड़े जबकि केविन ने आतिशी बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 17 गेंद में चार चौके और दो छक्के मारे।

नील ने तीनों छक्के तेज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा की गेंद पर मारे। उन्होंने पाँचवें ओवर में गेंदबाजी करने आए मुर्तजा की गेंद पर ऑन साइड और स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ने के बाद इसी ओवर में उनकी गेंद को डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से भी छह रन के लिए भेजा।


इस हार के साथ बांग्लादेश विश्वकप से बाहर हो गया। उसे टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में छह जून को भारत के हाथों भी 25 रन की शिकस्त का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश की हार से भारत ने भी अगले दौर में जगह बना ली है।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम को छह रन के स्कोर पर ही मुर्तजा ने जेरेमी ब्रे (03) को रकीबुल हसन के हाथों कैच कराकर पहला झटका दिया।

कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (23) और नील ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़कर आयरलैंड को खराब शुरुआत से उबारा, लेकिन दोनों के 10 रन के भीतर पैवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश ने वापसी की कोशिश की, लेकिन केविन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बांग्लादेश की ओर से मुर्तजा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए।
इससे पहले आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद जानस्टन ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को धराशायी करते हुए सलामी बल्लेबाज जुनैद सिद्दीकी, कप्तान मोहम्मद अशरफुल और साकिब अल हसन (07) को पैवेलियन भेजा।

बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गँवाए और एक समय 94 रन पर सात विकेट गँवाकर टीम संकट में थी, लेकिन मशरफे मुर्तजा ने एक चौके और दो छक्कों की मदद से 16 गेंद में नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। अंतिम ओवर फेंकने आए एलेक्स कुसाक ने 20 रन खर्च कर डाले जिसमें मुर्तजा ने दो बार गेंद को छह रन के लिए भेजा।



और भी पढ़ें :