दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के इन खिलाड़ियों को ले सकते हैं फैंटेसी टीम में

Last Updated: शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (11:13 IST)
पहले से ही जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी से जूझ रही के लिए हाल ही में एक और बुरी खबर आयी है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी उंगली की चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हो चुके हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को टीम के पहले मैच में कैच लेने के प्रयास में उनकी उंगली चोटिल हो गयी थी।
राजस्थान रॉयल्स जिस मोड़ पर अभी खड़ी है वहां या तो टीम बिखर जाती है या तो फिर उठ खड़ी होती है। राजस्थान के पास पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जीत हासिल करने का अच्छा मौका था लेकिन कप्तान सैमसन पारी की आखिरी गेंद पर विजयी छक्का नहीं मार पाए और बॉउंड्री के पास लपके गए। सैमसन ने इस मुकाबले में 119 रन की बेहतरीन पारी खेली थी जो कप्तान के तौर पर किसी भी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी थी लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी थी।
दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स को आसानी से सात विकेट से पराजित किया था। दिल्ली की इस जीत में पृथ्वी और शिखर ने पहले विकेट के लिए 138 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी की थी।

साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दिल्ली डेयरडेविल्स कागज और मैदान दोनों पर ही राजस्थान रॉयल्स से काफी मजबूत नजर आती है। इस कारण आज फैंटेसी टीम में दिल्ली के 7 खिलाड़ी लिए जा सकते हैं। हालांकि आज फिर नोरर्त्जे दिल्ली की टीम से बाहर बैठ सकते हैं।

एक नजर डाल लेते हैं कि किस वर्ग में कौन से खिलाड़ी लिए जा सकते हैं।

विकेटकीपर - यह जंग ही दो युवा विकेटकीपर कप्तानों के बीच है। पिछले मैच में शतक लगा चुके हैं और पिछले मैच में विजयी चौका मारकर दिल्ली को जिता चुके हैं। अच्छी बात यह है कि यह दोनों खिलाड़ी विकेट के पीछे रहेंगे जहां कैच आने की ज्यादा संभावना रहती है। इसके अतिरिक्त अंक आपको मिल सकंगे।

बल्लेबाज- शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जो बेहतरीन खेल दिखाया था उसे देखकर उनको ड्रॉप करने का जोखिम नहीं लिया जा सकता। पिछले मैच में शिमरन हिटमायर को बल्लेबाजी का मौका तब मिला था जब दिल्ली जीत के कगार पर थी इस कारण वह खाता नहीं खोल पाए थे। लेकिन उनके जैसा विस्फोटक बल्लेबाज को फैटेसी टीम में होना ही चाहिए।

ऑलराउंडर- इस वर्ग में आप 1 राजस्थान के खिलाड़ी और 2 दिल्ली के खिलाड़ी ले सकते हैं। पिछले मैच में दो विकेट लेने वाले क्रिस मॉरिस को टीम में लिया जा सकता है क्योंकि स्टोक्स की गैरमौजूदगी में बल्लेबाजी में भी उनकी भूमिका बड़ी होने वाली है।

की ओर से मार्कस स्टोइनिस को टीम में रखना चाहिए जिनका आईपीएल 2020 बहुत शानदार गया था। इसके अलावा क्रिस वोक्स को भी टीम में लिया जा सकता है जिन्होंने चेन्नई से हुए मैच में 2 विकेट लिए थे।


गेंदबाज - इस वर्ग में दिल्ली के ही गेंदबाज ज्यादा लें तो बेहतर रहेगा। पिछले मैच में धोनी और फाफ को 0 पर आउट करने वाले आवेश खान को लिया जा सकता है। इसके अलावा टॉम करन को भी लिया जा सकता है जो गेंदबाजी में तो महंगे साबित होते हैं लेकिन बल्लेबाजी में रन बना सकते हैं। राजस्थान के सिर्फ एक खिलाड़ी की इस वर्ग में जगह बनती है वह है चेतन सकरिया जो अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के माहिर माने जाते हैं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :