टी-20 लीग- प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो प्लेऑफ की जंग होगी इन 3 टीमों में

पुनः संशोधित मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (23:55 IST)
के दूसरे भाग का एक हफ्ते से ज्यादा का समय पूरा हो गया है। लगभग हर टीम कम से कम एक मैच जीत चुकी है। कुछ टीमों का प्लेऑफ में क्वालिफाय करना एक औपचारिकता मात्र है जबकि कुछ टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं और दो टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

ऐसे में प्वाइंट्स टेबल या अंकतालिका पर एक नजर डाल लेते हैं कि किस टीम के कितने प्वाइंट्स हैं और उसकी प्लेऑफ में जाने की क्या संभावना है।
1) चेन्नई सुपर किंग्स-
महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में यह टीम 10 में से 8 मैच जीत चुकी है और कुल 16 अंक अर्जित कर चुकी है। अगले 4 मैच में टीम को सिर्फ 1 जीत की दरकार है और प्लेऑफ का स्थान पक्का हो जाएगा।

2) दिल्ली कैपिटल्स- 11 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स 8 मैच जीत चुकी है और उसके 16 अंक है। अगर आज कोलकाता के खिलाफ टीम जीत जाती तो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाय कर लेती। हालांकि अगले 3 मैच में टीम को सिर्फ 1 जीत की दरकार है।

3) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली की टीम 10 मैचों में से 6 मैच जीत चुकी है और प्लेऑफ में पहुंचने की जी तोड़ कोशिश कर रही है। अगले 4 मैचों में से टीम को या तो 3 मैच जीतने पड़ेंगे या फिर दूसरी टीमों के समीकरण पर निर्भर रहना पड़ेगा।

4) कोलकाता नाइट राइडर्स- आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में यह टीम बड़ी बड़ी टीमों पर भारी पड़ी है। यही कारण है कि टीम प्लेऑफ की रेस में आगे दिख रही है। कोलकाता ने 11 मैचों में 5 जीत दर्ज कर के 10 अंक बटोरे हैं। अगले 3 मैच टीम को जीतने होंगे या फिर दूसरे समीकरणों पर निर्भर रहना होगा।

5) मुंबई इंडियन्स- गत विजेता मुंबई की यह हालत होगी किसी ने सोचा भी नहीं होगा। लेकिन लगातार 3 हार ने रोहित शर्मा की टीम की हालत पस्ता कर दी है। कोलकाता की तरह ही मुंबई ने 11 मैचों में 5 जीत दर्ज की है अगले 3 मैच टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

6) पंजाब किंग्स- पंजाब किंग्स की हालत काफी खराब है। केएल राहुल की टीम ने 11 मैचों में सिर्फ 4 मैचों में जीत दर्ज की है। अगले 3 मैच अगर टीम जीत भी लेती है तो उससे कोई खास असर नहीं पड़ने वाला टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

7)
राजस्थान रॉयल्स-
राजस्थान की टीम भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने से सिर्फ 1 मैच दूर खड़ी है। एक मैच में हार और राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। अगले चारों मैच टीम को जीतना जरूरी है और फिर दूसरे समीकरणों पर निर्भर रहना होगा।

8) सनराइजर्स हैदराबाद- हैदराबाद टीम को बड़ी देर बाद पहली और फिर दूसरी जीत नसीब हुई। हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की दौड़ में से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम थी। अब टीम सिर्फ दूसरे टीमों का समीकरण बिगाड़ सकती है।



और भी पढ़ें :