IPL 2021 के दूसरे भाग में नहीं खेलेगा टी-20 क्रिकेट का दूसरा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

पुनः संशोधित सोमवार, 31 मई 2021 (21:10 IST)
ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने साेमवार को कहा कि वे अपने खिलाड़ियों और को आईपीएल 2021 सत्र के शेष भाग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि उनके आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ तैयारी में व्यस्त रहने की उम्मीद है।
बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने सोमवार को एक बयान में कहा, “ हमारी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को देखते हुए खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए एनओसी प्रदान करना लगभग असंभव है। मुझे खिलाड़ियों को एनओसी देने का कोई मौका नहीं दिखता। हमारे सामने टी-20 विश्व कप है और अब हमारे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। ”

आईपीएल बायो-बबल में कोरोना मामलों के कारण टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद दोनों छह मई को भारत से बंगलादेश पहुंचे थे। बीसीसीआई ने शनिवार को अपनी विशेष आम बैठक में आईपीएल 14 के शेष 31 मुकाबलों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराने की आधिकारिक घोषणा की थी, जबकि बंगलादेश के उस समय व्यस्त रहने की उम्मीद है। उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। ऐसे में आईपीएल की संभावित तारीखें बांग्लादेश की घरेलू सीरीज से टकरा सकती हैं।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने कहा था कि वह शाकिब को सीपीएल के लिए भी रिलीज नहीं कर सकते हैं। बीसीबी अधिकारियों की इन प्रतिक्रियाओं को देख कर लगता है कि बीसीबी ने अपने खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टी-20 क्रिकेट खेलने के लिए एनओसी देने के अपने पहले वाले रुख से यू-टर्न ले लिया है।

उल्लेखनीय है कि शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ने आईपीएल 14 में क्रमशः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का प्रतिनिधित्व किया था।

गौरतलब है कि दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2021 का हिस्सा थे और दोनों को ही नीलामी में फ्रैंचाइजी द्वारा खरीदा गया था। जहां शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा था वहीं मुस्तफिजुर को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ के मूल्य में खरीदा था।

शाकिब अल हसन का यह सीजन बल्ले और गेंद से फीका रहा उन्होंने मात्र 38 रन बनाए और सिर्फ 2 विकेट झटके। वहीं मुस्तफिजुर के लिए यह सीजन काफी बेहतर गया उन्होंने 7 मैच में 8 विकेट लिए।


हाल ही में मुस्तफिजुर रहमान वनडे क्रिकेट के टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल हुए हैं। वह 652 अंको के साथ 9वीं रैंक पर काबिज हैं। वहीं शाकिब अल हसन लंबे समय से टी-20 ऑलराउंडर रैंकिंग में 238 अंको के साथ दूसरे रैंक पर स्थापित हैं। उनसे आगे सिर्फ अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी 285 अंको के साथ शीर्ष पर हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :