दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने लगभग कोलकाता के कीपर को मार ही दिया था (वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (20:43 IST)
को इस साल की कप्तानी मिली इसके बाद उन्होंने एक उपलब्धि और हासिल कर दी है। कोलकाता के खिलाफ मैच में उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 3000 रन बना लिए हैं। > ऋषभ पंत ने इसके साथ ही दिल्ली की फ्रैंचाइजी के लिए सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा।ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2390 रन बना लिए हैं जबकि वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए 2382 रन बनाए थे।> इसके अलावा ऋषभ पंत ने यह कारनामा सबसे कम पारियों में पूरा किया है। पंत ने यह 3000 टी-20 रन सिर्फ 101 पारियों में बनाए हैं।

ऋषभ पंत संयुक्त रूप से स्टीव स्मिथ के साथ कोलकाता के खिलाफ मैच के टॉप स्कोरर रहे। पंत ने 36 गेंदो में 3 चौकों के साथ 39 रन बनाए। उनको करुण नायर ने की मदद से रन आउट कर दिया।

मैच के दौरान एक दिलचस्प वाक्या हुआ जब ऋषभ पंत ने एक गेंद खेली और गेंद स्टंप्स के पास जाती हुई दिखी ऐसे में ऋषभ पंत ने अपने विकेट को बचाने के चक्कर में बल्ला घुमाया लेकिन विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक आगे आ गए थे। ऐसे में पंत का बल्ला कार्तिक को लगते लगते बच गया।

हालांकि ऋषभ पंत ने इसके लिए कार्तिक से माफी भी मांगी लेकिन कुछ ही देर बाद कार्तिक ने करुण नायर के थ्रो पर पंत को रन आउट कर आखिरी हंसी हंसी।



और भी पढ़ें :