IPL 2021: टॉस के वक्त हुआ मजेदार किस्सा, जीत के बाद भी खुद को हारा माना कोहली ने (वीडियो)

Last Updated: शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021 (07:26 IST)
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस के वक्त एक हास्यास्पद बात हुई जब विराट कोहली टॉस जीत गए थे तो उन्हें लगा टॉस जीत गए हैं और उन्होंने संजू सैमसन को आगे कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि वह टॉस हार गए हैं। लेकिन जब माइकल होल्डिंग ने उन्हें बताया कि टॉस वह जीते हैं तो कोहली को विश्वास ही नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि वह ज्यादा टॉस जीतने के आदि नहीं है। वह फिर आगे आए और उन्होंने बताया कि वह पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं क्योंकि इस मैदान पर ओस की मौजूदगी रहेगी।

दोनों ही टीमों ने एक एक बदलाव किए हैं। 3 नंबर पर खेलने वाले पाटीदार को ड्रॉप कर केन रिचर्डसन को खिलाया गया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट को बैंच पर बैठा कर श्रेयस गोपाल को खिलाया है।

राजस्थान ने अपने तीनों ही मैचों में एक रणनीति के तहत पहले गेंदबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा करने को प्राथमिकता दी है, लेकिन वह केवल एक ही मैच में लक्ष्य का पीछा कर पाया है। कहीं न कहीं इसका एक प्रमुख कारण मध्य क्रम की विफलता भी रहा है। पहले मैच को छोड़ दें तो पिछले दो मैचों में मध्य क्रम के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं।
एक तरह से अच्छा ही है कि आज वह टॉस हार गए।

आरसीबी की बात करें तो उसके लगभग सभी खिलाड़ी फार्म में हैं। खासकर ग्लेन मैक्सवेल और मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल के पिछले कुछ सत्रों में फ्लॉप रहे मैक्सवेल ने मौजूदा सीजन के तीन मैचों 178 रन बनाए हैं, जिसमें आठ छक्के भी शामिल हैं। वहीं हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और काईल जेमिसन ने अच्छी गेंदबाजी की है।


दोनों ही टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर:
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जेमीसन ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल।

राजस्थान रॉयल्स:
संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, मनन वोहरा, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान
और चेतन सकारिया।



और भी पढ़ें :