राजस्थान और चेन्नई के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी टीम में

Last Updated: सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (18:49 IST)
और में काफी समानताएं है, खासकर इस सीजन में। दोनों ने ही हार के साथ इस सीजन की शुरुआत की तो ऐसा लगा कि आईपीएल 2020 की तरह इन दोनों ही टीमों में दम नहीं है। लेकिन अगले ही मैच में दोनों टीमों ने जबरदस्त वापसी की।

चेन्नई की टीम ने 6 विकेट से पंजाब किंग्स को हराया और राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट से गत उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया। दोनों ही टीमों में लय की कमी है। कभी बहुत अच्छा खेल दिखाती है कभी विपक्षी टीम के लिए रास्ता साफ कर देती है।
इस कारण यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि किसी टीम के 6 खिलाड़ी लें और किस टीम के 5 खिलाड़ी ले सकते हैं। 7-4 का अनुपात तो और भी जोखिम भरा है, इस मैच में तो कम से कम इससे बचना चाहिए।

अब जान लेते हैं कि किस वर्ग के खिलाड़ियों को लेने से आपको मिल सकते हैं फैंटेसी लीग में ज्यादा अंक।
विकेटकीपर - इस वर्ग में चयन करने की ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए। आईपीएल 2021 के पहले शतकवीर को क्लिक करके अपनी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। बाकी के विकल्प उतने दमदार नहीं है एमएस धोनी बल्लेबाजी करने बहुत नीचे आते हैं और जॉस बटलर का फॉर्म उतना अच्छा नहीं है।

बल्लेबाज- इस वर्ग में चेन्नई के दो बल्लेबाज और राजस्थान का एक बल्लेबाज लिया जा सकता है। फॉफ डू प्लेसिस पिछले मैच में नाबाद रहे थे और सुरेश रैना इस सीजन का पहला अर्धशतक लगा चुके हैं। रनों के लिहाज से आईपीएल के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज के पास बहुत अनुभव है। राजस्थान से डेविड मिलर को लिया जा सकता है। राजस्थान की बल्लेबाजी उनके इर्द गिर्द ही घूमने वाली है

ऑलराउंडर-
इस वर्ग में विकल्पों की भरमार है। राजस्थान के पिछले मैच के फिनिशर रहे क्रिस मॉरिस को मौका दिया जा सकता है। वहीं राहुल तेवितया का फॉर्म खराब चल रहा है लेकिन आज उन्हें मौका मिलना चाहिए।

चेन्नई सुपर किंग्स में से सैम करन को टीम में जगह मिलनी चाहिए। मोइन अली और रविंद्र जड़ेजा में से किसी एक को ही आप चुन पाएंगे। वैसे मोइन अली बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आते हैं तो उन्हें ही तरजीह देनी चाहिए।

गेंदबाज- पिछले मैच में गजब का स्पैल डालने वाले चेन्नई के दीपक चाहर को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनना चाहिए। राजस्थान के जयदेव उनादकट ने भी पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी कर 3 विकेट लिए थे लेकिन उनके लिए लय हमेशा समस्या रही है। इस कारण चेतन सकारिया को जगह दें। राजस्थान के ही एक और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को लिया जा सकता है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :