पंजाब ने की फिर लचर बल्लेबाजी, मुंबई के सामने दिया 135 रनों का लक्ष्य

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (21:53 IST)
की लगातार लचर बल्लेबाजी आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में जारी रही। पंजाब की ओर से एडम मार्करम सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। हालांकि वह भी अर्धशतक नहीं बना सके।केएल राहुल, दीपक हुड्डा के 20 से ज्यादा स्कोर के कारण बमुश्किल पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट खोकर 20 ओवरों में 135 रनों के लक्ष्य तक पहुंच पायी।

मारक्रम ने 29 गेंदों पर 42 रन की पारी में छह चौके लगाए। वह 16वें ओवर में लेग स्पिनर राहुल चाहर की पहली गेंद पर चौका मारने के बाद अगली गेंद पर स्वीप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। दीपक हुड्डा ने 26 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन का योगदान दिया। कप्तान लोकेश राहुल ने 22 गेंदों में दो चौकों के सहारे 21 रन बनाये। मयंक अग्रवाल के इस मैच से बाहर रहने के बाद ओपनिंग में उतरे मनदीप सिंह ने 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाये।

इस मैच में खेलने उतरे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल मात्र एक रन बनाकर आउट हुए जबकि निकोलस पूरन दो रन ही बना सके। हरप्रीत बरार ने नाबाद 14 और नाथन एलिस ने नाबाद छह रन बनाकर पंजाब को 135 तक पहुंचाया।

मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 24 रन पर दो विकेट और कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में आठ रन पर दो विकेट लिए जबकि कृणाल पांड्या और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला। पंजाब ने 36 रन की अच्छी शुरुआत के बाद अगले 12 रनों के दौरान चार विकेट गंवाए। लेकिन इसके बाद मारक्रम और हुड्डा ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़कर पंजाब को संभाला।



और भी पढ़ें :