IPL 2021: मुंबई इंडियन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराया

Last Updated: रविवार, 18 अप्रैल 2021 (00:06 IST)
ओपनर क्विंटन डी कॉक (40) , कप्तान रोहित शर्मा (32) और कीरोन पोलार्ड (नाबाद 35) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने को आईपीएल 14 के मुकाबले में शनिवार को 13 रन से शिकस्त दे दी।

मुंबई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 150 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को 19.4 ओवर में 137 रन पर निपटा दिया। मुंबई की तरफ से बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने 28 रन पर तीन विकेट और राहुल चाहर ने 19 रन पर तीन विकेट निकाले।

हैदराबाद के मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने फिर से कमजोरी दिखाई और टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई को डी कॉक और रोहित ने 55 रन की अच्छी शुरुआत दी। रोहित ने 25 गेंदों पर 32 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए जबकि डी कॉक ने 39 गेंदों पर 40 रन में पांच चौके लगाए। पोलार्ड ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए।
पोलार्ड का एक छक्का तो 105 मीटर लम्बा था और यह टूर्नामेंट का अब तक का सबसे लम्बा छक्का भी बन गया। सूर्यकुमार ने छह गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 10 रन और ईशान किशन ने 21 गेंदों पर बिना किसी बॉउंड्री के 12 रन बनाये। हार्दिक पांड्या सात रन बनाकर आउट हुए जबकि क्रुणाल पांडया तीन रन पर नाबाद रहे।हैदराबाद की तरफ से मुजीब उर रहमान ने 29 रन पर दो विकेट और ने 19 रन पर दो विकेट तथा खलील अहमद ने 24 रन पर एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद को कप्तान और उनके ओपनिंग जोड़ीदार जानी बेयरस्टो ने 67 रन की अच्छी शुरुआत दी। क्रुणाल पांड्या की गेंद पर बेयरस्टो हिट विकेट आउट हुए। बेयरस्टो ने 22 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से शानदार 43 रन बनाये। मनीष पांडेय दो रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने। टीम का स्कोर 90 रन पहुंचा था कि कप्तान वार्नर को हार्दिक पांड्या ने अपने सीधे थ्रो पर रन आउट कर दिया। वार्नर ने 34 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 36 रन बनाये। विराट सिंह 12 गेंदों में 11 और अभिषेक शर्मा दो रन बनाकर आउट हो गए।

आलराउंडर विजय शंकर ने दो छक्के लगाकर हैदराबाद की उम्मीदों को कायम रखा लेकिन उनके आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट होने से हैदराबाद की उम्मीदें भी समाप्त हो गयीं। विजय शंकर ने 25 गेंदों पर दो छक्कों के सहारे 28 रन बनाये। ट्रेंट बोल्ट ने पारी के आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को आउट कर हैदराबाद को 137 रन पर समेट दिया। हैदराबाद को इस तरह लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा जबकि मुंबई ने तीन मैचों में अपनी दूसरी जीत हासिल की। को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई को डी कॉक और रोहित ने 55 रन की अच्छी शुरुआत दी। रोहित ने 25 गेंदों पर 32 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए जबकि डी कॉक ने 39 गेंदों पर 40 रन में पांच चौके लगाए। पोलार्ड ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए।
पोलार्ड का एक छक्का तो 105 मीटर लम्बा था और यह टूर्नामेंट का अब तक का सबसे लम्बा छक्का भी बन गया। सूर्यकुमार ने छह गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 10 रन और ईशान किशन ने 21 गेंदों पर बिना किसी बॉउंड्री के 12 रन बनाये। हार्दिक पांड्या सात रन बनाकर आउट हुए जबकि क्रुणाल पांडया तीन रन पर नाबाद रहे।

हैदराबाद की तरफ से मुजीब उर रहमान ने 29 रन पर दो विकेट और विजय शंकर ने 19 रन पर दो विकेट तथा खलील अहमद ने 24 रन पर एक विकेट लिया।(वार्ता)



और भी पढ़ें :