IPL 2021 से पहले कोहली का यह खिलाड़ी हुआ माही का मुरीद, कही यह बात

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (18:20 IST)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू का एक खिलाड़ी के इस सीजन में की जर्सी पहने हुए दिखेगा। वह खिलाड़ी कोई और नहीं इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली हैं।

हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े मोइन अली ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफों में पुल बांध दिए। मोइन ने कहा कि उन्होंने जिन भी खिलाड़ियों से बात की है सभी ने एम एस धोनी के साथ खेलने की चाहत रखी है, कुछ खिलाड़ियों की यह चाहतू पूरी हुई है कुछ की नहीं।

मोइन ने आगे बताया कि महेंद्र सिंह धोनी के साथ में एक खिलाड़ी अपना खेल प्रभावी बना लेता है। धोनी सामने वाले खिलाड़ी को आत्मविश्वास से भर देते हैं और वह अपने खेल को एक अलग स्तर पर ले जाता है।

मोइन का कहना गलत भी नहीं है। अगर एक उदाहरण के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को देखें तो बाकी फ्रैंचाइजी में उनका प्रदर्शन साधारण था लेकिन जैसै ही चेन्नई सुपर किंग्स से वह जुड़े तो बड़ी पारियां खेलने लगे।

आईपीएल 2020 में शेन वॉटसन ने 2 अर्धशतक लगाकर 299 रन बनाए थे, जबकि साल 2019 में 3 अर्धशतक लगाकर 398 रन बनाए। साल 2018 में चेन्नई की जीत में उन्होंने अहम योगदान निभाया और 2 शतक और अर्धशतक लगाकर 555 रन बनाए।
बहरहाल मोइन अली ने इससे पहले अपने कप्तान कोहली की भी तारीफ की थी। काफी पहले मोइन अली ने कहा था कि पहले पहल उनको लगा कि विराट कोहली बेहद आक्रमक कप्तान हैं और यह बात उनके व्यवहार को भी प्रभावित करेगी। जब विराट कोहली से वह मैदान के बाहर मिले तो उनका भ्रम टूटा।

मोइन अली ने जाना कि विराट कोहली कभी सामने तो कभी फोन करके उनके हाल चाल पूछते हैं। वह मैदान पर जितने आक्रमक लगते हैं, मैदान के बाहर उतने ही कूल शख्सियत हैं।
हालांकि अब वह चेन्नई सुपर किंग्स में है तो वह इसका फायदा महेंद्र सिंह धोनी को भी देने वाले हैं। वह मैदान पर हो या डगआउट में मोईन ने कोहली को लंबी पारियों से लेकर शून्य पर आउट होते हुए उन्होंने काफी करीब से देखा है।

निश्चित तौर पर कोहली के बारे में उनके पास जो भी जानकारी होगी वह अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ बांटेगे ताकि आईपीएल का यह सीजन चेन्नई के लिए मुश्किल न हो। कम से कम बैंगलोर से होने वाले मैचों के लिए तो मोइन चेन्नई के लिए बहुत कारगार साबित होने वाले हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से रीलीज किए गए मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ में खरीद लिया । 2 करोड़ के बेस प्राइस पर मोइन अली ने इस नीलामी में अपना दावा ठोंका था लेकिन उनको अंत में 7 करोड़ मिल गए।

दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल नीलामी से ठीक पहले चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट के अंतिम लम्हों में मोइन अली ने 18 गेंदो पर 43 रनों की रोमांचक पारी खेली थी जिसमें जिसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल थे और चेन्नई सुपर किंग्स ने ही उन्होंने अपनी टीम में ले लिया।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :