मैच प्रिव्यू: हैदराबाद पंजाब के खिलाफ ढूंढेगी टूर्नामेंट की पहली जीत

पुनः संशोधित बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (02:30 IST)
चेन्नई:आईपीएल 14 में नीचे की दो आखिरी टीमों और के बीच बुधवार को दिलचस्प और कड़ा मुकाबला होगा क्योंकि दोनों टीमें अब हार बर्दाश्त नहीं कर पाएंगी।
पंजाब की टीम तीन मैचों में दो हार और एक जीत के साथ मात्र दो अंक लेकर सातवें स्थान पर है जबकि हैदराबाद अपने तीनों मैच गंवा कर आठवें और अंतिम स्थान पर है। हैदराबाद की टीम अब एक और मैच गंवाना नहीं चाहेगी क्योंकि फिर इसके बाद उसे अपने बचे हुए सभी मैच हर हाल में जीतने होंगे। पंजाब के लिए लगभग यही स्थिति है। उसे भी अपना यह मैच हर हाल में जीतना होगा।
पंजाब के लिए उसके शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन उसकी गेंदबाजी उसका कमजोर पक्ष है। दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को उनके पिछले मुकाबले में छह विकेट से पराजित किया था जबकि 10 गेंदें फेंकी जानी शेष थीं। दिल्ली ने पंजाब के 195 के स्कोर का आसानी से पीछा कर लिया था।
हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने पिछले मुकाबले में 13 रन से हराया था। हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ जीतने की स्थिति के बावजूद मध्य और निचले क्रम की विफलता के बावजूद मौका गंवाया था। हैदराबाद की समस्या उसकी बल्लेबाजी की विफलता है जो केवल शीर्ष क्रम पर टिकी है।
यदि हैदराबाद का शीर्ष क्रम चलता है तो उसका काम बन सकता है लेकिन शीर्ष क्रम के बिखरने की स्थिति में उसका मध्य और निचला क्रम पूरी तरह ध्वस्त हो जाता है। मुंबई को अपने पिछले मुकाबले में 150 रन पर रोकने के बावजूद हैदराबाद की टीम तीन विकेट पर 102 रन की स्थिति से 137 रन पर लुढ़क गयी थी।
हैदराबाद को पंजाब के खिलाफ मुकाबले में बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन करना होगा। यही स्थिति पंजाब की भी रहेगी जिसे अपने प्रदर्शन में बेहतर खेल दिखाना होगा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :