क्वालिफायर 2: खुलकर नहीं खेल पाए दिल्ली के बल्लेबाज, कोलकाता को दिया 136 रनों का लक्ष्य

Last Updated: बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 (22:04 IST)


आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। एलिमिनेटर के बाद क्वालिफायर 2 भी कम स्कोर वाला मैच रहेगा।

बेहतर शुरुआत को दिल्ली के बल्लेबाज भुना नहीं पाए और बीच बीच में विकेट गिरने के कारण लय में नहीं आ पाए। शिखर धवन ने सर्वाधिक 36 रन बनाए और दिल्ली सिर्फ 136 रनों का लक्ष्य कोलकाता को दे पायी।

दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाज को कोलकाता के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपना शिकार बनाया और पॉवप्ले में पृथ्वी शॉ को पगबाधा कर और शिखर धवन को शाकिब अल हसन के हाथों कैच आउट करवा कर कोलकाता के लिए एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।
Varun Chakraborty

दिलचस्प बात यह है कि पिछले सीजन में उन्होंने 17 विकेट लिए थे और इस सीजन में 18 विकेट लेकर उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले दो ओवर में सात डॉट गेंद के बाद दिल्ली ने तीसरे ओवर में 12 रन निकाले जिसमें पृथ्वी शॉ ने शाकिब अल हसन को छक्का भी जड़ा।धवन ने चौथे ओवर में सुनील नारायण को दो छक्के लगातार लगाये। दिल्ली ने इस ओवर में 14 रन बनाये।

पृथ्वी शॉ 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 18 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पार पगबाधा आउट हुए। फर्ग्युसन ने पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिये । दिल्ली ने पावरप्ले के ओवरों में एक विकेट पर 38 रन बनाये।

बीच के ओवरों में मावी, नारायण और चक्रवर्ती ने किफायती गेंदबाजी की। धवन ने दसवें ओवर में एक चौका लगाकर दिल्ली को 65 रन तक पहुंचाया।गेंद नीचे की ओर रहने के कारण रन बनाना मुश्किल हो रहा थ।

तीसरे नंबर पर भेजे गए मार्कस स्टॉयनिस ने 23 गेंदों पर मात्र एक चौका लगाकर 18 रन ही बना सके। स्टॉयनिस को शिवम मावी ने बोल्ड किया। शिखर को भी चक्रवर्ती ने शाकिब अल हसन के हाथों कैच कराया।शिखर ने 39 गेंदों पर 36 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए।

कप्तान ऋषभ पंत छह गेंदों में छह रन बनाकर लौकी फर्ग्युसन का शिकार बने।इस बीच 17वें ओवर में चक्रवर्ती की गेंद पर शुभमन गिल ने शिमरोन हेटमायेर का कैच लपका लेकिन वह नोबॉल निकली ।

शिमरॉन हेत्माएर ने 10 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 17 रन बनाये और एक सिंगल चुराने की कोशिश में रन आउट हुए। श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभालकर खेलते हुए कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर दिल्ली को 135 तक पहुंचाया। अय्यर ने 27 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये।

कोलकाता की तरफ से चक्रवर्ती को 26 रन पर दो विकेट लिए जबकि फर्ग्युसन और मावी ने एक-एक विकेट लिया।



और भी पढ़ें :