दिल्ली और हैदराबाद के इन खिलाड़ियों को लिया जा सकता है फैंटेसी लीग में

पुनः संशोधित बुधवार, 22 सितम्बर 2021 (17:40 IST)
और आखिरी बार जब आईपीएल के पहले भाग में भिड़ी थी तो वह मुकाबला सुपर ओवर तक गया था। दोनों ही टीमें 159 रन बना पाई थी और सुपर ओवर में दिल्ली जीतने में कामयाब रही थी। आज भी दर्शकों को कुछ ऐसे ही मुकाबले की उम्मीद है।

अंकतालिका की बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर काबिज है और हैदराबाद को अपने दूसरे मुकाबले में जीत की तलाश है। टी नटराजन को कोरोना हो गया है और हैदराबाद के 6 खिलाड़ियों को भी क्वारंटीन किया गया है। ऐसे में फैंटेसी टीम बनाने पर दिल्ली के ज्यादा खिलाड़ी रखने की सलाह दी जाती है।

टीम कॉम्बिनेशन 7-4 का हो सकता है। मतलब 7 खिलाड़ी दिल्ली के और 4 खिलाड़ी हैदराबाद के लिए जा सकते हैं। लेकिन शुरुआती दौर है इस कारण सुरक्षित रहने के लिए 6-5 का कॉम्बिनेशन रखने की सलाह दी जाती है। अब जान लेते हैं कि किस वर्ग में किन खिलाड़ियों को लेने से फायदा होगा।

विकेटकीपर- दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और विकेटकीपर को शामिल करना चाहिए। हैदराबाद की ओर से जॉनी बेरेस्टो दूसरे भाग का हिस्सान हीं है इस कारण आज साहा को ड्रॉप किया जा सकता है। (1)

बल्लेबाज- ऑरेंज कैप होल्डर शिखर धवन पेशेवर और निजी जिंदगी में काफी कुछ झेल कर दूसरे भाग में शामिल हुए हैं। उन्हें एक मौका देना चाहिए। इसके अलावा शेमरन हिटमायर को भी टीम में रखना चाहिए। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को तीसरे बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जा सकता है। वहीं धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय को भी जगह देनी चाहिए। (4)

ऑलराउंडर- इस फहरिस्त में दो नाम शामिल किए जा सकते हैं। हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर और दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस। बाकी के ऑलराउंडर्स उतने प्रभावित नहीं करते। 2

गेंदबाज- दिल्ली की ओर से कगीसो रबाड़ा और एनरिच नोर्टजे को लिया जा सकता है जिन्होंने पिछले सीजन में धमाल मचा दिया था और साथ मिलकर 50 से ज्यादा विकेट निकाले थे। वहीं हैदराबाद की ओर से राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जाना चाहिए। 4(वेबदुनिया डेस्क)

फैंटेसी टीम- ऋषभ पंत, शिखर धवन, शेमरन हिटमायर, केन विलियमसन, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, मार्कस स्टोइनिस, कगीसो रबाड़ा, एनरिच नोर्टजे, राशिद खान भुवनेश्वर कुमार

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :