IPL-13 : दबाव की परिस्थितियों में खेलने के अभ्यस्त हैं : श्रेयस अय्यर

Last Updated: सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (17:54 IST)
File photo
दुबई। के कप्तान (Shreyas Iyer) ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 'सुपर ओवर' (Super Over) तक खिंचे उतार चढ़ाव वाले मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि उनकी टीम ऐसी परिस्थितियों में दबाव में नहीं आती है और इस तरह के मैचों की अभ्यस्त है।
अय्यर ने कहा, मैच में इस तरह के उतार चढ़ाव देखना मुश्किल था लेकिन हमारी टीम इसकी अभ्यस्त है। यहां तक कि पिछले सत्र में भी हमने ऐसी परिस्थितियों का सामना किया था।
ALSO READ:
क्रिकेट का 'सुपर संडे', में सांसों को रोक देने वाला 'Super Over'
दिल्ली कैपिटल्स की जीत के नायक और कैगिसो रबाडा रहे। रबाडा ने 'सुपर ओवर' में केवल 2 रन दिए और दो विकेट लिए। अय्यर ने साथ ही कहा कि टीम को कैच लेने का अभ्यास करना होगा।
अय्यर ने कहा, रबाडा मैच विजेता खिलाड़ी और जिस तरह से स्टोइनिस ने बल्लेबाजी की उससे मैच का पासा ही पलट गया। रोशनी आंखों पर पड़ने के कारण कैच लेना मुश्किल था लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। हमें इस विभाग में सुधार करना होगा।
ALSO READ:
के चलते मैच में रविचंद्रन अश्विन के साथ हुआ हादसा, छोड़ना पड़ा मैदान
दिल्ली ने 'मैन ऑफ द मैच' स्टोइनिस के अर्धशतक की मदद से 8 विकेट पर 157 रन बनाए। इसके बाद स्टोइनिस ने रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने पर गेंदबाजी का जिम्मा भी अच्छी तरह संभाला और आखिरी 2 गेंदों पर 2 विकेट लिए और मैच 'टाई' कराकर 'सुपर ओवर' तक खींचा।
अश्विन केवल एक ओवर कर पाए, जिसमें उन्होंने 2 विकेट लिए। इसके बाद वह चोटिल होकर मैदान छोड़कर बाहर चले गए लेकिन अय्यर ने संकेत दिए कि वह अगले मैच में खेल सकते हैं। उन्होंने कहा, अश्विन ने कहा कि वह अगले मैच तक फिट हो जाएंगे लेकिन आखिर में फैसला फिजियो को करना है। अक्षर पटेल ने उनके चोटिल होने के बाद बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की।
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने मयंक अग्रवाल की जमकर प्रशंसा की लेकिन साथ ही कहा कि उनकी टीम ने कुछ गलतियां की। राहुल ने कहा, यह हमारा पहला मैच था और हमने इससे काफी कुछ सीखा। मयंक ने अविश्वसनीय पारी खेली और मैच को इतना करीब ले गए। वह टेस्ट मैचों में अच्छा कर रहे हैं और मैच को इतना करीब लाने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, परिणाम जो भी रहा, कप्तान होने के नाते मैं उसकी जिम्मेदारी लेता हूं। हम अपनी रणनीति पर कायम रह लेकिन हमने कुछ गलतियां भी की। जब स्कोर 5 विकेट पर 55 रन था, तब भी हम सकारात्मक बने रहे।



और भी पढ़ें :