IPL-13 : KKR की रोमांचक जीत के जोश में सामने आई शाहरुख खान की बड़ी लापरवाही...

Shahrukh Khan
File Photo : Shahrukh Khan
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बुधवार की रात को आबु धाबी में (IPL-13) में 3 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) पर 10 रनों की रोमांचक जीत हासिल की। इस मैच को देखने के लिए केकेआर के मालिक (Shahrukh Khan) भी स्टेडियम में मौजूद थे लेकिन भरे मैच में उन्होंने एक ऐसी हरकत कर डाली जो कैमरे में कैद हो गई। बाद में जब खुद शाहरुख को इसका अहसास होगा, तब वे भी शर्मिंदा हुए बगैर नहीं रहेंगे...

किंग खान, कोरोना से डरिये : असल में चेन्नई के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी थी और टीम का मैच देखने के लिए टीम के मालिक व बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी विशेष दर्शकदीर्घा में सपोर्टिंग स्टाफ के साथ मौजूद थे। यहीं पर वे बड़ी लापरवाही कर बैठे। जीत के जोश में शाहरुख यह भूल गए कि कोरोना महामारी अभी दुनिया से समाप्त नहीं हुई है। कोरोना से बचाव के लिए ही सबसे सटीक और कारगर उपाय है, लेकिन शाहरुख यह भूल गए।

19वें ओवर में शाहरुख ने उतारा मास्क : जब 19वें ओवर में KKR की जीत तय हो गई थी, तभी उन्होंने जोश में कोलकाता नाइट राइडर्स के लोगो वाला मास्क भी उतार दिया। शाहरुख की यह जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। वे यह भूल गए कि खुद के स्वास्थ्य के साथ ही दूसरे लोगों की सुरक्षा के लिए मास्क आवश्यक है। एक बड़ी हस्ती होने के नाते शाहरुख को ऐसी लापरवाही नहीं दिखाना थी।
मालिक के सामने जोश होता है दोगुना : यह संयोग ही है कि जब भी शाहरुख खान अपनी टीम का मैच देखने पहुंचे, खिलाड़ियों में दोगुना जोश जागा और वह मैच जीतने में सफल रहे। मालिक का सामने बैठकर मैच देखना भाग्यशाली होता है, यह केकेआर टीम को अच्छी तरह से समझ आ गया होगा...ठीक उसी तरह जब 30 सितम्बर को दुबई में हुआ था और तब शाहरुख की मौजूदगी में केकेआर ने राजस्थान के विजय रथ को रोक दिया था।
यह हुआ था 30 सितम्बर के मैच में : केकेआर और राजस्थान के खिलाफ इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान को 37 रन से हरा दिया था। शुभमन गिल के 47 रन की मदद से केकेआर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए थे। शाहरुख के सामने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए केकेआर ने राजस्थान की मजबूत बल्लेबाजी को 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। टॉम कुरेननाबाद 54 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे थे।
चेन्नई सुखद स्थिति के बाद भी हारा : चेन्नई की टीम को बुधवार की रात मैच जीतने के लिए 168 रनों का लक्ष्य मिला था। 9 ओवर में चेन्नई का स्कोर 78/1 था जबकि 13.1 ओवर में शेन वॉटसन (50) के आउट होने के वक्त चेन्नई 3 विकेट खोकर 101 रन बना चुका था। एक समय चेन्नई को जीत के लिए 46 गेंदों में 67 रन की दरकार थी और धोनी विकेट पर मौजूद थे।
धोनी के आउट होते ही टूटी उम्मीदें : चक्रवर्ती के 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी के 11 रन के बोल्ड होने के साथ ही चेन्नई की जीत की तमाम उम्मीदें भी टूट गई। उस वक्त चेन्नई का स्कोर 4 विकेट पर 129 रन था और जीत उससे 39 रन के फासले पर थी। मैच में गेंद बची थी 21 लेकिन 18वें ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसेल ने सैम कुरेन (17) का शिकार जब किया, तब भी स्कोर 129 रन ही था।

जड़ेजा के हाथ से फिसली बाजी, खुश हुए शाहरुख खान : रवींद्र जडेजा (21) जब तक हाथ खोलते, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अंतिम 6 गेंदों में चेन्नई जीत के लिए 25 रन नहीं बना सका और मैच 10 रन से हार गया। केकेआर की जीत के बाद मास्क उतारे बैठे शाहरुख खुशी से फूले नहीं समा रहे थे...



और भी पढ़ें :