1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2020
  3. आईपीएल न्यूज़
  4. Number of Indian and foreign captains even stevens in IPL 2020
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (12:07 IST)

आईपीएल 2020 में अब आधे देशी कप्तान, आधे विदेशी

जब आईपीएल 2020 शुरु हुआ था तो 6 टीमों के कप्तान भारतीय थे और सिर्फ दो टीमों के कप्तान विदेशी थे। लेकिन जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा भारतीय कप्तानों की संख्या दो कम हो गई और विदेशी कप्तानों की संख्या दो ज्यादा हो गई। (PIC-UNI) 
 
गौरतलब है कि टूर्नामेंट शुरु होने पर  महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स, विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, श्रेयस अय्यर- दिल्ली कैपिटल्स, के एल राहुल- किंग्स 11 पंजाब, रोहित शर्मा -मुंबई इंडियन्स और दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राईडर्स की कप्तानी कर रहे थे। सिर्फ स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ही राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे थे।
 
टूर्नामेंट के बीच में ही दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 के दौरान ही कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद इंग्लैंड को विश्वकप जिताने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज इयोन मोर्गन केकेआर के कप्तान बने थे।हालांकि इससे कोलकाता के प्रदर्शन में खास फर्क नहीं पड़ा और वह अब भी प्लेऑफ में स्थान बनाने के लिए जूझ रही है।
 
वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले 2 मैचों में रोहित के स्थान पर कीरोन पोलार्ड को स्थाई रूप से मुंबई टीम की कप्तानी सौंप दी गई है। रोहित शर्मा चोट के चलते अब आईपीएल के शेष मैच नहीं खेल सकेंगे। उनके स्थान पर पोलार्ड को कप्तान बनाया गया है और हार्दिक पांड्‍या को उपकप्तान। इस समय मुंबई की टीम अंक तालिका में टॉप पर चल रही है।
 
इसका मतलब यह है कि आईपीएल 2020 में 4 देशी कप्तान हो गए हैं और 4 विदेशी। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार आईपीएल की ट्रॉफी किन हाथों में जाती है। (वेबदुनिया डेस्क)
ये भी पढ़ें
Mumbai और RCB की निगाह प्लेऑफ में जगह पक्की करने पर, रोहित का खेलना संदिग्ध