IPL-13 : ब्रेट ली बोले- लसिथ मलिंगा की कमी को पूरा करेंगे जसप्रीत बुमराह...

Last Updated: सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (18:40 IST)
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा कि आईपीएल-13 (IPL-13) में (Mumbai Indians) टीम की तरफ से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज (Jaspreet Bumrah) डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं और वे टीम में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की कमी को पूरा कर सकते हैं, जो इस बार (IPL) नहीं खेल रहे हैं।
ब्रेट ली ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम गेम प्लान में कहा कि बुमराह मुंबई इंडियंस की टीम में निश्चित तौर पर मलिंगा की जगह भर सकते हैं। उन्होंने कहा, मैं तब से ही बुमराह का प्रशसंक रहा हूं, जब से उन्होंने भारतीय टीम में खेलना शुरू किया है। उनके पास अलग गेंदबाजी एक्शन है जिससे गेंद बल्लेबाज के लिए अंदर की तरफ आती हैं।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, बुमराह दोनों तरफ गेंद को स्विंग करा सकते हैं और वह नई गेंद से भी शानदार हैं लेकिन मुझे वे पुरानी गेंद से गेंदबाजी करते हुए अधिक बेहतर लगते हैं इसलिए वे मलिंगा का स्थान भर सकते हैं और डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, बुमराह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और लगातार यॉर्कर डालने की क्षमता रखते हैं। ऐसा बेहद कम गेंदबाज ही कर सकते हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के अंतिम चार में जगह बनाने को लेकर कहा कि मुंबई इंडियंस पिछले सत्र की विजेता टीम है और उनका अंतिम चार में होना बनता है। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम शानदार है और कीरोन पोलार्ड भी शानदार लय में हैं।

सबको पता है कि कप्तान रोहित शर्मा क्या कर सकते हैं। मुंबई के पास बुमराह, बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ी और कई अच्छे स्पिनर्स हैं इसलिए मुंबई उनके हिसाब से निश्चित तौर पर अंतिम चार में जगह बनाने लायक है।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर ली ने कहा कि चेन्नई की टीम भी अंतिम चार में प्रवेश करने की दावेदार है और अंतिम चार के लिए उन्होंने चेन्नई का भी चयन किया है क्योंकि उनके पास शानदार स्पिन अटैक हैं। यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए मिशेल सेंटनर और रवींद्र जडेजा के पास अनुकूल परिस्थिति है, जिसका वे फायदा उठा सकते हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :