किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खाता खोलने के इरादे से उतरेगी आरसीबी

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 अप्रैल 2018 (11:46 IST)
बेंगलुरु। पहले मैच में हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शुक्रवार को के मैच में के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। आरसीबी को पिछले मैच में ने हराया जिसमें सुनील नारायण ने 17 गेंद में अर्द्धशतक बनाया था।
बेंगलुरु को ब्रेंडन मैक्कुलम और से उम्दा पारियों की उम्मीद होगी। मैक्कुलम ने पहले मैच में 27 गेंद में 43 और डिविलियर्स ने 23 गेंद में 44 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने 31 गेंदों में 33 रन बनाए और वे बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।



क्विंटोन डिकॉक, सरफराज खान और क्रिस वोक्स की नजरें भी रन बनाने पर होंगी। आरसीबी के पास 2011 में भारत की विश्व कप विजेता टीम के अहम सदस्य रहे कोच गैरी कर्स्टन के रूप में बल्लेबाजी कोच और आशीष नेहरा के रूप में गेंदबाजी कोच हैं।

गेंदबाजी में उमेश यादव और वोक्स ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट चटकाए। स्पिनर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर कमाल नहीं कर सके जिन्होंने मिलकर 56 गेंदों में 77 रन दिए और बस 1 विकेट लिया। फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को मौका मिल सकता है।

दुसरी ओर पंजाब ने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हराया। केएल राहुल ने आईपीएल का सबसे तेज अर्द्धशतक जमाया और वे इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। उन्होंने 16 गेंद में 6 चौके और 4 छक्के लगाकर 51 रन बनाए। करुण नायर ने 33 गेंदों में 50 रन बनाए जबकि युवराज सिंह 22 गेंद में 12 ही रन बना सके और खोई लय हासिल करना चाहेंगे।

डेविड मिलर ने नाबाद 24 और मार्कस स्टोइनिस ने 23 रन बनाए थे। पंजाब की टीम क्रिस गेल से पारी का आगाज करा सकती है जिन्हें इस मैदान की बखूबी जानकारी है। इसी मैदान पर उन्होंने 2013 में 175 रनों की पारी खेली थी। पंजाब के गेंदबाजों में 17 बरस के मुजीब उर रहमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2विकेट लिए थे। (भाषा)



और भी पढ़ें :