0

फ्रांस के बलों ने अलकायदा के उत्तर अफ्रीकी कमांडर को ढेर किया

शनिवार,जून 6, 2020
0
1
वॉशिंगटन। ट्रंप प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका के लिए सीमित संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति देगा और उन पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगाएगा।
1
2
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय के अनुसार, आर्थिक तंगी से जूझ रहे देश में कोविड-19 महामारी की वजह से 30 लाख नौकरियां जाने की आशंका है।
2
3
नई दिल्ली। मुंबई बम धमाकों के लिए भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन के कोरोना पॉजिटिव (Corona) होने की खबरें सामने आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक दाऊद इस समय पाकिस्तान में है।
3
4
वॉशिंगटन। मिनियापोलिस में गोरे पुलिस अधिकारी के हाथों हुई अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में हजारों अमेरिकियों ने देश के विभिन्न शहरों में सड़कों पर उतरकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। उनके हाथों में पोस्टर थे, जिन पर 'काले लोगों की ...
4
4
5
बीजिंग। भारत-चीन सीमा विवाद के बीच चीन ने भारत को चेतावनी दी है कि वो अमेरिका के समर्थन में G-7 में शामिल होकर आग से खेलने का काम कर रहा है। इससे दोनों देशों के संबंधों पर बुरा असर पड़ेगा और भारत को काफी बड़ा नुकसान भी हो सकता है।
5
6
बोस्टन। गूगल ने दावा किया कि कुछ हैकर्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन के अभियान को निशाना बनाने की कोशिश की हालांकि उनके सफल होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।
6
7
बीजिंग। चीन के प्राथमिक विद्यालय में एक सुरक्षा गार्ड ने करीब 40 छात्रों और शिक्षकों पर चाकू से हमला कर दिया। सरकारी मीडिया में इसकी जानकारी दी गई है। सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली ने एक खबर में बताया कि यह घटना गुआंगशी प्रांत के एक स्कूल में हुई।
7
8
वॉशिंगटन। कोविड-19 के इलाज के लिए मलेरिया की दवाई के इस्तेमाल पर दुनियाभर में उठ रहे सवालों के बीच व्हाइट हाउस के चिकित्सकीय दल ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2 सप्ताह तक यह दवाई लेने के दौरान उन्होंने उनके स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखी ...
8
8
9
मिनियापोलिस। मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में मरने वाले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बुधवार को जारी की गई और उससे यह पता चला है कि फ्लॉयड कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 से संक्रमित भी रह चुका था।
9
10
वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर भारत एवं ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, इजराइल और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रियों से बातचीत की है।
10
11
न्यूयॉर्क। अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में दूसरी रात भी कर्फ्यू जारी रहा, लेकिन यह रात्रि पिछली रात की तुलना में अपेक्षाकृत शांत रही। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और तोड़फोड़ की छुटपुट घटनाएं सामने आईं।
11
12
वॉशिंगटन। अमेरिका में अज्ञात बदमाशों ने भारतीय दूतावास के बाहर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को भित्तिचित्रों और स्प्रे पेंटिंग से विरूपित कर दिया है जिसके बाद दूतावास के अधिकारियों ने स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है।
12
13
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक घरेलू सहायिका के खिलाफ हिंसा का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। 8 साल की एक बच्ची को उसके नियोक्ता ने इतनी बेहरमी से मारा कि उसकी मौत हो गई।
13
14
ला पेक (फ्रांस)। अमेरिका के मिनियापोलिस में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस कार्रवाई के दौरान गला दबाए जाने के कारण मौत की घटना के मात्र 3 बाद पेरिस में भी एक ऐसी ही घटना का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक पुलिस अधिकारी एक काले ...
14
15
पेशावर। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जनजातीय जिले में एक मदरसे की छत गिरने से कम से कम 6 बच्चों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।
15
16
बीजिंग। चीन ने बुधवार को कहा कि भारत के साथ मौजूदा गतिरोध के समाधान के लिए किसी ‘तीसरे पक्ष’ की मध्यस्थता की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि दोनों देशों के पास सीमा संबंधी संपूर्ण तंत्र और संपर्क व्यवस्थाएं हैं जिनसे वे वार्ता के जरिए अपने मतभेदों का ...
16
17
कोविड 19 के चलते अमेरिका के बोस्टन में भी हालात ठीक नहीं है। यहां आमजन के मुकाबले स्वास्थ्यकर्मियों का जीवन ज्यादा प्रभवित हुआ है। यहां इम्युनोकॉम्प्रोमाइज्ड (कम प्रतिरोधक क्षमता) ग्राहक एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए बाजार में दुकानों पर खरीददारी के ...
17
18
मोंटक्लेयर। डेमोक्रेट जो बिडेन और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए इंडियाना से प्राइमरी में जीत हासिल कर ली है। इंडियाना में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी के लिए चुनाव नतीजे पहले से ही मालूम थे, क्योंकि बिडेन के ...
18
19
बीजिंग। भारत-चीन सीमा विवाद में भले ही दोनों देश बातचीत के जरिये मामला सुलझाने कर दावा कर रहे हो लेकिन चीनी सेना ने रात के अंधेरे में युद्ध अभ्यास किया। इधर LAC पर भी सेनाएं सतर्क नजर आ रही है।
19