खैबर पख्तूनख्वा में तालिबानी लड़ाकों ने किया अटैक, आतंकियों ने आर्मी कैप्टन समेत 11 पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या की

Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (13:46 IST)
हमें फॉलो करें

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रक्षेत्र में हुए इस हमले में पाकिस्तानी आर्मी के एक कैप्टन और 11 सैनिकों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। यह भी बताया जा रहा है कि, इलाके में काम करने वाले कुछ आम नागरिकों को आतंकवादियों ने बंधक भी बना लिया है।


पाकिस्तानी सेना के मृतक आर्मी कैप्टन की पहचान कैप्टन अब्दुल बासित के तौर पर हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भी माना जा रहा है कि इस आतंकी हमले में करीब 15 सैनिक घायल हुए हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना की थल-स्कॉउट्स के जवान पैट्रोलिंग कर रहे थे। उसी दौरान तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान (टीटीपी) के लड़ाकों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के बलूच रेजीमेंट के कैप्टन अब्दुल बासित और 11 सैनिक मारे गए। इस जानलेवा हमले के बाद गश्ती दल के बाकी 4 सैनिकों ने तालिबान के सामने सरेंडर कर दिया। सरेंडर सैनिकों को तालिबानी लड़ाके अगवा कर अपने साथ ले गए।

इस हमले के बाद पाकिस्तानी आर्मी ने खुर्रम इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। स्थानीय मीडिया की मानें तो कैप्टन अब्दुल बासित रेस्क्यू मिशन की अगुवाई कर रहे थे। हाफिज दौलत खान नाम के आतंकवादी के बारे में कहा जा रहा है कि उसने टेलीकॉम सेक्टर में काम करने वाले 6 कर्मचारियों को बंधक बना लिया है।



और भी पढ़ें :