बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. PM Modi in indonesia for Asian India summit
Written By
Last Updated : गुरुवार, 7 सितम्बर 2023 (08:21 IST)

आसियान-भारत समिट में भाग लेने जकार्ता पहुंचे पीएम मोदी, लगे मोदी-मोदी के नारे

PM Modi in indonesia
PM Modi in Asian India summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को आसियान-भारत शिखर सम्मलेन में शामिल होने जकार्ता पहुंचे जहां भारतीय प्रवासियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
 
जकार्ता हवाईअड्डे पर प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। नरेंद्र मोदी के स्वागत में लगे मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे।

आसियान समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास और भूगोल भारत को आसियान से जोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है। इस समिट के शानदार आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति विडोडो का मैं अभिनंदन करता हूं। आसियान समिट की अध्यक्षता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।
 
इससे पहले जकार्ता पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जकार्ता पहुंच गया हूं। आसियान से संबंधित बैठकों और विभिन्न नेताओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।
 
पीएम मोदी के साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर भी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं। दोनों आज रात भारत लौट आएंगे।
 
उल्लेखनीय है कि भारत 9 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में G20 सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। इससे 2 दिन पहले पीएम मोदी का यह 1 दिवसीय दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।