स्कॉटलैंड में प्रवासी भारतीयों ने PM मोदी को भेंट की उनकी आवक्ष प्रतिमा

पुनः संशोधित सोमवार, 1 नवंबर 2021 (20:09 IST)
हमें फॉलो करें
ग्लासगो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को में प्रवासी भारतीयों से बातचीत की, जो उनकी आवक्ष प्रतिमा के साथ उनका अभिनंदन करने के लिए यहां एकत्र हुए थे।
मोदी, रविवार रात ग्लासगो पहुंचे। पक्षकारों के 26वें सम्मेलन (सीओपी26) के उद्घाटन समारोह के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने स्कॉटलैंड में भारतीय समुदाय के सदस्यों से विशेष बातचीत की।

स्कॉटलैंड के एक चिकित्साकर्मी ने प्रधानमंत्री को उनकी एक आवक्ष प्रतिमा भेंट की। बातचीत के दौरान उसका औपचारिक रूप से अनावरण किया गया। मोदी ने भी उन्हें आवक्ष प्रतिमा पर लगाने के लिए अपना चश्मा दिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मुलाकात के शीघ्र बाद ट्वीट में कहा, हमारे लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए भारतीय समुदाय के सदस्य और भारतीय विषयों के छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए ग्लासगो में एकत्र हुए।

समुदाय के नेताओं के साथ उनकी बातचीत में ग्लासगो और एडिनबर्ग के समुदाय के चिकित्साकर्मी, विद्वान और कारोबारी सहित करीब 45 प्रतिनिधियों के साथ उनकी एक बैठक भी शामिल है।

मोदी ने प्रिंस विलियम के अर्थशॉट पुरस्कार विजेता, दिल्ली की पुनर्चक्रण (रिसाइकलिंग) कंपनी टकाचार के संस्थापक विद्युत मोहन और पुरस्कार के अंतिम चरण में जगह बनाने वाली तमिलनाडु की 14 वर्षीय विनिशा उमाशंकर से भी मुलाकात की, जो सौर ऊर्जा चालित इस्त्री करने की गाड़ी की आविष्कारक हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :