जर्मनी में एक दिन में Corona के रिकॉर्ड 39 हजार से ज्यादा केस

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने कोरोना संक्रमण के 39,676 नए मामले दर्ज किए हैं जो शुक्रवार को आए 37,120 मामलों से ज्यादा हैं।

पुनः संशोधित बुधवार, 10 नवंबर 2021 (18:24 IST)
बर्लिन। जर्मनी के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केन्द्र ने बुधवार को देश में रिकॉर्ड संख्या में (Coronavirus) के नए मामले दर्ज किए। वहीं, देश के शीर्ष विषाणुविदों में से एक ने चेतावनी दी है कि अगर की गति तेज नहीं की गई तो फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाना पड़ सकता है।

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने कोरोना संक्रमण के 39,676 नए मामले दर्ज किए हैं जो शुक्रवार को आए 37,120 मामलों से ज्यादा हैं। इंस्टीट्यूट ने बताया कि जर्मनी में संक्रमण की दर पिछले 7 दिनों में बढ़कर प्रति 1,00,000 निवासियों पर 232.1 हो गई है।

देश के विभिन्न अस्पतालों और आईसीयू के हालात के संदर्भ में बर्लिन के चैरिटे अस्पताल के मुख्य विषाणुविद क्रश्चियन द्रोस्तेन ने कहा कि यहां वास्तविक आपातकाल की स्थिति है। उन्होंने कहा कि हमें तत्काल कुछ करना होगा।
सरकारी अधिकारियों ने बार-बार कहा है कि वे लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते हैं और उन्होंने निवासियों से टीका लगवाने की अपील की है।

जर्मनी में सितंबर में हुए आम चुनाव के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर एक कार्यवाहक सरकार है। देश में जिन दलों के गठबंधन की अगली सरकार बनाने की संभावना है, वे इस सप्ताह एक विधेयक लाने वाले हैं जो मार्च 2020 से देश में ‘राष्ट्रीय स्तर के महामारी हालात’ की घोषणा कर सकती है।



और भी पढ़ें :