अमेरिका में इमरान खान की इंटरनेशनल बेइज्जती, राष्ट्रपति ट्रंप ने पूछा ऐसे रिपोर्टर कहां से ले आते हो

विशेष प्रतिनिधि| Last Updated: मंगलवार, 24 सितम्बर 2019 (10:47 IST)
अमेरिका पहुंचे पाक पीएम को बार-बार बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ मुलाकात में इमरान खान ने जमकर का रोना रोया लेकिन अमेरिका से कोई हमदर्दी मिलने की जगह डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के सामने ही पाक पीएम इमरान खान की इंटनेशनल बेइज्जती कर दी।
दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान जब एक प्रेस कॉफेंस को संबोधित कर रहे थे तो पत्रकारों ने एक के बाद कश्मीर मुद्दे से जुड़े सवाल राष्ट्रपति ट्रंप से पूछना शुरु कर दिया।

पहले तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तानी मीडिया के कश्मीर से जुड़े सवालों का जवाब दिया लेकिन जब एक पत्रकार ने कश्मीर से अनुच्छेद हटाए जाने के फैसले के बाद वहां के हालात और मानवाधिकार को लेकर सवाल किया तो राष्ट्रपति ट्रंप ने नाराजगी जाहिर करते हुए उलटे पाक पीएम इमरान खान से सवाल पूछ लिया कि ऐसे रिपोर्टर कहां से ले आते हैं? राष्ट्रपति ट्रंप का यह सवाल सुनकर इमरान खान शार्मिंदा हो गए और खिसियाते हुए नजर आए।

इसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही एक रिपोर्टर के कश्मीर के बारे में सवाल पर राष्ट्रपति ट्रंप ने उससे पूछा कि क्या वह पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा है।
ऐसा नहीं है कि प्रेस
कॉन्फ्रेंस में इमरान खान को एक ही बार बेइज्ज्ती का सामना करना पड़ा हो। प्रेस
कॉन्फ्रेंस के दौरान इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने कश्मीर का रोना रोते हुए कहा कि उनको वहां पर दखल देना चाहिए। जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने साफ कर दिया कि बिना भारत की सहमति के वह हस्तक्षेप नहीं करेंगे। इतना ही नहीं ट्रंप ने इमरान के सामने पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर दी जिसको सुनकर इमरान खान के चेहरे का रंग उड़ सा गया।

जम्मू कश्मीर से हटाने के मोदी सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान दुनिया के हर मंच पर इस मुद्दें को उठाने की कोशिश कर रहा है लेकिन हर बार उसको मुंह की खानी पड़ रही है। पिछले दिनों पीओके के दौरे पर पहुंचे पाक इमरान खान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वह यूएन में इस मुद्दें को जोर शोर से उठाएंगे लेकिन यूएन में भाषण दिए जाने से पहले ही इमरान खान की एक बार फिर इंटनेशनल बेइज्जती हो गई।



और भी पढ़ें :