PAK में तख्तापलट की अटकलें तेज, सेना प्रमुख बाजवा से मुलाकात के बाद 2 दिन की छुट्टी पर इमरान

Last Updated: मंगलवार, 19 नवंबर 2019 (09:22 IST)
इस्लामाबाद। (Pakistan) के राजनीतिक गलियारों में तख्तापलट की अटकलें फिर तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री (Imran Khan) की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। खबरें हैं कि सैन्य प्रमुख बाजवा के साथ मुलाकात के बाद इमरान अपनी पत्नी के साथ 2 दिन की छु‍ट्टी पर चले गए हैं। 'जंग' में छपी एक खबर के मुताबिक सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान की दो महीने बाद हुई मुलाकात पर राजनीतिक व रणनीतिक मामलों के जानकारों की पैनी नजर थी।
खबरों के अनुसार दोनों मुलाकात के दौरान सहज नजर नहीं आ रहे थे। कोई मंद-मंद मुस्करा रहा था तो किसी की गंभीरता खत्म नहीं हो रही थी। इस मुलाकात के बाद इमरान द्वारा अपने सभी सरकारी कामकाज को रोककर अचानक 2 दिन की छुट्टी पर चले जाने से भी इस बात की आशंका जताई जा रही है। इमरान ने पीएम कीकुर्सी पर काबिज होने के बाद बीते एक साल से ज्यादा समय में एक भी छुट्टी नहीं ली है। इमरान के करीबी कहते हैं कि वे कभी छुट्टी नहीं लेते हैं। देर रात तक जागकर सरकारी कार्यों को करते हैं।

महंगाई से परेशान देश की जनता : पाकिस्तान में महंगाई के कारण हालात अव्यवस्था जैसी स्थिति का शिकार हैं और विपक्षी दल इमरान के इस्तीफे की मांग के साथ पूरे देश में आंदोलन कर रहे हैं। खबरों के अनुसार इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी की सरकार के बने रहने को लेकर चर्चाओं का बाजार सरकार के समर्थक दलों के बदले रवैये से भी गर्म हुआ है।
सोशल मीडिया पर खलबली : इमरान का अचानक छुट्टी पर चले जाना सोशल मीडिया पर भी चर्चा में आ गया है। इमरान के छुट्टी पर चले जाने पर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग राय दे रहे हैं। इमरान के राजनीतिक विरोधियों ने लिखा कि 'मिस्टर प्राइम मिनिस्टर, इन्हीं दो दिनों में यह प्लान बना लीजिएगा कि अब आपको जो लंबी छुट्टी मिलने वाली है, वह आप कहां बिताएंगे।'

सरफराज को क्रिकेट को लेकर दी थी सलाह : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम से बाहर कप्तान सरफराज खान को राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट पर फोकस करने की सलाह दी थी। इसे लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चाएं हुईं।(Photo courtesy: twitter)




और भी पढ़ें :