चिम्पैंजी से प्यार कर बैठी लड़की, माना जीवनसाथी, जू मैनेजमेंट बना 'विलेन'

Last Updated: सोमवार, 23 अगस्त 2021 (21:06 IST)
हमें फॉलो करें
ब्रुसेल्स। बॉलीवुड की फिल्म का मशहूर गीत है- 'ना उम्र की सीमा हो, न जन्म का हो बंधन, जब करे कोई तो देखे केवल मन... '। अर्थात प्यार जाति, धर्म और उम्र से परे होता है। लेकिन, बेल्जियम में बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है, जहां एक लड़की चिड़ियाघर के चिम्पैंजी से प्यार कर बैठी।


इस मामले के सामने आने के बाद लोग काफी हैरान हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडी टिडरमैन नामक युवती को जिस चिम्पैंजी से इश्क हुआ है वह बेल्जियम के एंटवर्प जू में रहता है। लड़की हर हफ्ते अपने चिता नामक इस चिम्पैंजी से मिलने जाती है। यह चिम्पैंजी 38 साल है।

लड़की मिलने तो जाती ही है। ग्लास के दोनों ओर से एक-दूसरे को फ्लाइंग किस भी देते हैं। चर्चा है कि यह लड़की चिम्पैंजी को अना जीवनसाथी मान चुकी है। दूसरी ओर, जू प्रबंधन ने लड़की पर प्रतिबंध लगाया दिया है। अब उसे जू में एंट्री नहीं मिल रही है।

जू प्रबंधन का मानना है कि चिम्पैंजी का महिला से प्यार नुकसानदेह हो सकता है। जू प्रबंधन का कहना है कि महिला से प्यार करने की वजह से दूसरे चिम्पैंजी उससे दूरी बनाने लगे हैं। जब महिला नहीं होती है तो वह अकेला और उदास बैठा रहता है।


दूसरी ओर, लड़की का कहना है कि यह मेरे साथ अन्याय है। जब दूसरे विजिटर्स को चिम्पैंजी के साथ वक्त बिताने की अनुमति है तो मुझे क्यों रोका जा रहा है? उसने कहा कि मैं उसे किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा रही हूं। मैं तो उससे बेहद प्यार करती हूं।



और भी पढ़ें :