मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Former Indian-origin MP Dave Sharma in the Australian Senate
Written By
Last Updated : सोमवार, 27 नवंबर 2023 (16:58 IST)

भारतीय मूल के पूर्व सांसद दवे शर्मा पहुंचे ऑस्ट्रेलिया की सीनेट में

भारतीय मूल के पूर्व सांसद दवे शर्मा पहुंचे ऑस्ट्रेलिया की सीनेट में - Former Indian-origin MP Dave Sharma in the Australian Senate
Senate of Australia: ऑस्ट्रेलिया की संसद (Australian Senate) में 2019 में पहले भारतीय मूल के सांसद के रूप में निर्वाचित हुए दवे शर्मा (Dave Sharma) न्यू साउथ वेल्स लिबरल सीनेट के चुनाव में जीत गए और राजनीति में लौट रहे हैं। शर्मा (47) पूर्व विदेश मंत्री मैरिस पायने की जगह लेंगे जिनकी सीनेट से सेवानिवृत्ति हो चुकी है।
 
ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटिड प्रेस ने यह जानकारी देते बताया कि शर्मा ने न्यू साउथ वेल्स के पूर्व मंत्री एंड्रयू कान्स्टेंस को हराया है। इससे पहले वे 2022 तक सिडनी की वेंटवर्थ सीट से सांसद थे लेकिन उस साल चुनाव हार गए थे। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन की खबर के अनुसार उन्हें रविवार को अंतिम मतदान में 251 मत मिले और कांस्टेंटस को 206 मत हासिल हुए।
 
इजराइल में 2013 से 2017 तक ऑस्ट्रेलिया के राजदूत रहे शर्मा को पार्टी के अंदर उदारवादी नेताओं का समर्थन प्राप्त था। उन्होंने कहा कि मैं सीनेट में अल्बनीज सरकार को उसके कई गलत फैसलों के लिए जवाबदेह ठहराने का अवसर देने के लिए पार्टी सदस्यों का शुक्रिया अदा करता हूं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Common Diseases in Winter: सर्दियों में इन 5 बीमारियों का खतरा रहता है ज्यादा