बेल्जियम में फिर से बाढ़ से तबाही, तेज बहाव में बह गई कारें

पुनः संशोधित रविवार, 25 जुलाई 2021 (09:46 IST)
मुख्य बिंदु
  • भारी बारिश की वजह से में फिर बाढ़
  • सड़कों पर भरा पानी
  • तेज बहाव में बही कारें
  • बेल्जियम में बाढ़ से अब तक 210 लोगों की मौत
ब्रसेल्स। भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने एक बार फिर बेल्जियम में कई इलाकों में तबाही मचा दी। सड़कों पर पानी बह निकला और तेज बहाव में कई कारें बह गई।

बाढ़ में खासतौर से ब्रसेल्स शहर के वालून ब्रबांत और नामुर प्रांतों को नुकसान पहुंचा है। पहले से ही बाढ़ का दंश झेल रहे इन प्रांतों में 36 लोगों की मौत हो चुकी है और 7 लोग लापता हैं। बेल्जियम के ‘संकट केंद्र’ ने कई दिनों तक देश में खराब मौसम के बने रहने की चेतावनी दी है।
भारी बारिश से दिनांत में काफी नुकसान पहुंचा है। डिप्टी मेयर रॉबर्ट क्लोसेट ने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए दमकलकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि मैं जीवनभर यहां रहा हूं और मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा।

पिछले हफ्ते आई बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित लीज प्रांत में स्थिति की निगरानी कर रहे स्थानीय प्राधिकारियों ने बताया कि सप्ताहांत में नदियों के ज्यादा उफान पर रहने की संभावना नहीं है और उन्होंने कहा कि अभी इलाकों को खाली कराने की आवश्यकता नहीं है।
बेल्जियम और पड़ोसी देशों में पिछले हफ्ते आई बाढ़ में मरने वाले लोगों की संख्या 210 के पार चली गई है और अरबों रुपए के नुकसान का आकलन है। (भाषा)



और भी पढ़ें :