1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Bullet train derails in China
Written By
Last Updated: शनिवार, 4 जून 2022 (16:37 IST)

चीन में बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी, चालक की मौत, 7 यात्री घायल

बीजिंग। दक्षिण-पश्चिम चीन के गुइझोऊ प्रांत में शनिवार को हुए भूस्खलन के कारण एक 'हाईस्पीड ट्रेन' पटरी से उतर गई। इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई जबकि कम से कम 7 यात्री घायल हो गए। सरकारी अखबार 'चाइना डेली' की खबर के अनुसार चीन के दक्षिण-पश्चिमी गुइयांग प्रांत से दक्षिणी प्रांत ग्वांगझाऊ की ओर जा रही बुलेट ट्रेन डी2809 के 2 डिब्बे रोंगजियांग स्टेशन पर अचानक हुए भूस्खलन के कारण पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई।
 
'ग्लोबल टाइम्स' की खबर के मुताबिक गुइयांग से ग्वांगझाऊ जाने वाली बुलेट ट्रेन डी2809 के 2 डिब्बे शनिवार सुबह 10.30 बजे भूस्खलन के कारण गुइझोऊ के एक स्टेशन पर पटरी से उतर गए। बादसे में ट्रेन के चालक की मौत हो गई जबकि 7 यात्रियों को चोटें आई है। खबर के अनुसार बुलेट ट्रेन का 7वां और 8वां डिब्बा युएझाई सुरंग के प्रवेश द्वार पर पटरी से उतर गया। सभी घायल यात्रियों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और अन्य 136 यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। मौके पर बचाव कार्य जारी है और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।
 
खबर में कहा गया है कि रोंगजियांग स्टेशन गुइझोऊ की रोंगजियांग काउंटी में स्थित है और यह चीनी रेलवे के चेंगदू ब्यूरो द्वारा प्रबंधित तृतीय श्रेणी का एक स्टेशन है। इसका निर्माण दिसंबर 2013 में शुरू हुआ था और 26 दिसंबर 2014 को यहां से आधिकारिक तौर पर रेल परिचालन का आगाज हुआ था।(सांकेतिक चित्र)
ये भी पढ़ें
जाति आधारित जनगणना : BJP की आपत्ति संबंधी सवाल से नीतीश ने किया किनारा