इंदौर में कोरोना का कहर जारी, 568 नए पॉजिटिव, 2 नए कंटेनमेंट एरिया घोषित

Last Updated: शनिवार, 28 नवंबर 2020 (01:35 IST)
इंदौर। coronavirus update : जिले में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को 568 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 41090 पहुंच गई है। देर रात जारी मेडिकल बुलैटिन के अनुसार शुक्रवार को 5206 सेंपल की जांच की गई। 38 रिपीट पॉजिटिव मामले भी सामने आए। जिले में 4616 मरीजों का उपचार चल रहा है। कोरोना से मृतक संख्या 752 पर पहुंच गई है। जिले में अब तक 35722 लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं।
दो नए कंटोनमेंट एरिया : कलेक्टर मनीष सिंह ने शहरी क्षेत्र में पाए गए नए कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों के मद्देनजर 2 नए कंटेनमेंट एरिया घोषित किए हैं। इन कंटेनमेंट एरिया के लिए अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारियों को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है। जिन घरों में पॉजिटिव के केस पाए गए है, उन घरों को एपीसेंटर घोषित किया गया है। साउथ तोकोगंज (इन्द्रप्रस्थ टावर के पीछे) और खातीवाला टेंक (सिंधी कॉलोनी के सामने) को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।
हाईकोर्ट के 52 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित : स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले 5 दिनों में कराए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ के 52 कर्मचारियों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से सर्वाधिक 35 कर्मचारी शुक्रवार को महामारी की जद में आए।
कोविड-19 की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित स्क्रीनिंग टीम के प्रभारी अनिल डोंगरे ने बताया कि उच्च न्यायालय परिसर में कराए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में सोमवार को 5, मंगलवार को 3, बुधवार को 9 और शुक्रवार को 35 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। डोंगरे ने स्पष्ट किया कि इन संक्रमितों में उच्च न्यायालय के कोई भी न्यायाधीश शामिल नहीं हैं।



और भी पढ़ें :