0

जीवन में उन्नति चाहते हैं तो नियमित पढ़ें आदित्य हृदय स्तोत्र

शुक्रवार,मई 14, 2021
0
1
आमतौर पर लौंग का प्रयोग सेहत और स्वाद के लिए किया जाता है लेकिन पूजा के कामों में भी लौंग का भरपूर उपयोग किया जाता है। तंत्र मंत्र में भी इसके चमत्कारी फायदे होते हैं, जानिए 6 अनूठे उपाय-
1
2
हम बता रहे हैं ये 3 मंत्र जो आपके स्वास्थ्य में वृद्धि करेंगे और कार्य में उन्नति के साथ धन-समृद्धि भी प्रदान करेंगे। इन असरकारी मंत्रों का जाप करने से इंसान सारे कष्टों से मुक्ति पा सकता है।
2
3
इलायची के गुण और फायदों को देख तंत्रशास्त्र में भी इसे स्थान दिया गया है और यदि बताए गए उपाय सही विधि
3
4
मान-सम्मान, पद, प्रतिष्ठा, समाज में रुतबा, पूछ परख कौन नहीं चाहता... अगर कुछ उपाय आजमा लिए जाए तो यह सब आसानी से मिलने लगता है।
4
4
5
सुख-शांति की कामना से शिव का पूजन किया जाता है। इस दिन शिव पर पुष्प चढ़ाने तथा शिव के मंत्रों के जप का विशेष महत्व माना गया है। इस दिन पूरे विधि-विधान एवं मंत्र जाप से शिव की पूजा करने से मनुष्य
5
6
हर भगवान के राशि मंत्र पुराणों में वर्णित हैं। 12 राशियों के जातक के लिए अलग-अलग मंत्र बताए गए हैं। नवग्रहों की प्रतिकूलता दूर करने और अनुकूलता लाने के लिए भी मंत्र बताए गए हैं।
6
7
हिंदू धर्म में सूर्य देव की उपासना की जाती है। वैदिक ज्योतिष में सूर्य एक ग्रह के रूप में जाना जाता हैं और सभी ग्रहों में सूर्य देव श्रेष्ठ माने जाते हैं।
7
8
पूजा घर या घर में शुद्ध स्थान का चयन कर प्रतिदिन धूप-दीप के पश्चात ऊन या कुशासन पर बैठें एवं अपनी शक्ति अनुरूप एक, तीन या पांच माला का जाप करें। निश्चित ही इसका प्रभाव होगा, जिससे धन, यश और समृद्धि की वृद्धि होगी।
8
8
9
वैदिक अथवा तांत्रोक्त अनेक ऐसे मंत्र हैं, जिसमें साधना करने के लिए अत्यंत सावधानी की जरूरत होती है। असावधानी से कार्य करने पर प्रभाव प्राप्त नहीं होता अथवा सारा श्रम व्यर्थ चला जाता है, परंतु शाबर मंत्रों की साधना या सिद्धि में ऐसी कोई आशंका नहीं ...
9
10
शनि देव की हम पर कृपा दृष्टि बनी रहे अत:पूजा पाठ और मंत्र से ज्यादा जरूरी है अपनी जीवनशैली में अपनाएं कुछ अच्छी बातें ताकि शनिदेव रहें प्रसन्न..
10
11
उत्तम विमानों में बैठे हुए इन्द्र, रुद्र, कुबेर और वरुण द्वारा पुष्पवृष्टि के अनंतर जिनके चरणों की भली-भांति स्तुति की गई है, उन श्रीराम की प्यारी पत्नी श्रीसीता माता की मैं मन में भावना करता हूं।
11
12
शुक्रवार के दिन आजमाएं ये सरल उपाय- आप भी मां लक्ष्मी की कृपा को अपने घर में स्थायी रखना चाहते हैं तो ये सरल उपाय आपके लिए लाभदायी होंगे। आइए जानें...
12
13
चतुर्थी तिथि भगवान श्री गणेश को प्रसन्न करने का दिन है। इस दिन श्री गणेश के 1000 नाम लेने से अपार रिद्धि-सिद्धि, सुख, संपन्नता, ऐश्वर्य, वैभव और सौभाग्य मिलता है। घर में शांति और प्रसन्नता का वास होता है। बरकत में वृद्धि होती है। यहां पढ़ें श्री ...
13
14
यह सूर्य कवच शरीर को आरोग्य देने वाला है तथा संपूर्ण दिव्य सौभाग्य को देने वाला है।
14
15
भगवान सूर्य का एक ऐसा कल्याणमय स्तोत्र, जो भगवान भास्कर के पवित्र, शुभ एवं गोपनीय नाम हैं। यह शरीर को निरोग बनाने वाला, धन की वृद्धि करने वाला और यश फैलाने वाला स्तोत्रराज है। इसकी तीनों लोकों में प्रसिद्धि है।
15
16
मंत्र-साधना में विशेष ध्यान देने वाली बात है- मंत्र का सही उच्चारण। दूसरी बात जिस मंत्र का जप अथवा अनुष्ठान करना है, उसका अर्घ्य पहले से लेना चाहिए। मंत्र सिद्धि के लिए आवश्यक है कि मंत्र को गुप्त रखा जाए। प्रतिदिन के जप से ही सिद्धि होती है। परंतु ...
16
17
हर इंसान की रोटी, कपड़ा और मकान बस यये तीन हमारी सबसे खास जरूरतें हैं। रोटी और कपड़ा तो हम किसी तरह जुटा लेते हैं लेकिन सिर पर छत इतनी आसानी से नहीं मिलती।
17
18
बुधवार के दिन गणेश पूजा विघ्न और संकटों से बचाकर जीवन के हर सपने व इच्छाओं को पूरा करने वाली मानी गई है।
18
19
जो व्यक्ति प्रतिदिन तुलसी का सेवन करता है, उसका शरीर अनेक चंद्रायण व्रतों के फल के समान पवित्रता प्राप्त कर लेता है।
19