संदीप व श्रीति राशिनकर पुणे में कालिदास पुरस्कार से सम्मानित

Kalidas Award
-
संदीप राशिनकर



कालिदास जयंती के अवसर पर सांस्कृतिक नगरी पुणे के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान द्वारा एक गरिमामय कार्यक्रम आयोजित किया गया। पूर्वार्द्ध में आयोजित महाकवि कालिदास पुरस्कार समारंभ के अंतर्गत अपने अभिनव रेखांकनों और कला में नवाचार के लिए चर्चित (Sandeep Rashinkar) को व श्रीति राशिनकर (Sriti Rashinkar)के बहुआयामी साहित्यिक अवदान के लिए महाकवि कालिदास पुरस्कार (Kalidas Award) से सम्मानित किया गया।


प्रतिष्ठान के अध्यक्ष वि.ग. सातपुते, कार्याध्यक्ष काकासो चव्हाण और उपाध्यक्ष डॉ. महेंद्र ठाकुरदास की उपस्थिति में विद्वान डॉ. न.म. जोशी, प्रो. सूर्यकांत वैद्य व अध्यक्ष डॉ. सतीश देसाई ने उन्हें शाल, स्मृति चिह्न के साथ विशेष तौर पर पुणेरी पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर वि.ग. सातपुते की कृति 'सहित्यिकांच्या सहवासात' का अतिथियों द्वारा लोकार्पण किया गया।

कार्यक्रम के उत्तरार्द्ध में शिवाजी उराडे की अध्यक्षता में सावन पर केंद्रीत प्रभावी मराठी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। देश के चुनिंदा युवा व वरिष्ठ कवियों ने अपने इंद्रधनुषी रचनाओं से समां बांध दिया। सम्मेलन का सुचारू सूत्र संचालन सीमा गांधी ने किया। आषाढ़स्य प्रथम दिवसे आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सुधी श्रोता उपस्थित थे।

Kalidas Award



और भी पढ़ें :