मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. सेहत
  3. आहार
  4. Anti Aging tips
Written By

Health Tips : बुढ़ापा आने से रुक जाएगा यदि खाते रहें ये 3 चीजें

Health Tips : बुढ़ापा आने से रुक जाएगा यदि खाते रहें ये 3 चीजें - Anti Aging tips
आप यदि 40 के पार होने वाले हैं और आपके बाल अब सफेद हो चले हैं, चेहरे पर झुरियां आने लगी हैं तो आप जल्द से जल्द हमारे बताई गई 3 टिप्स के साथ ही 3 चीजों का सेवन करना प्रारंभ कर दें। हो सकता है कि आप पर बुढ़ापा आना रुक जाए और आप देर तक जवान बने रहें। आपके चेहरे पर चमक बरकरार रहे।
 
पहले जान लें 3 टिप्स :
1. आप नियमित योगासन नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम 5 मिनट का प्राणायाम और 10 मिनट का ध्यान जरूर करें या दोनों में से कोई एक कार्य कर सकते हो।
 
2. दुखी रहने का कोई फायदा नहीं इसलिए खुश रहकर भी दुखों का सामान किया जा सकता है। मन को शांत रखें, खुश रहें और खुद का मनोरंजन करते रहें। सदा हंसते और मुस्कुराते रहें।
 
3. मंदिर जाएं और भगवान की पूजा नहीं तो कम से कम 2 अगरबत्ती ही लगा दें। यह भी नहीं कर सकते हो तो घर पर ही सुबह और शाम भजन सुनें।
 
खाते रहें ये तीन चीजें:
 
1. अखरोट : अखरोट में ओमेगा 3 सहित और भी कई पोषक तत्व होते हैं जो आपके चेहरे पर झुरियां नहीं होने देते हैं और दिमाग को तंदुरुस्त बनाकर रखते हैं। यह एंटी एजिंग ड्राइफूड है।
 
2. नींबू : नींबू में विटामिन सी के अलावा भी कई ऐसे तत्व है जो आपकी बॉडी को डिटॉक्स करके उसे निरोगी बनाते हैं। इसी के साथ इम्यूनिटी को बढ़ाकर यह त्वचा को भी चमकदार बनाए रखने में मददगार है।
 
3. रतालू : रतालू को शकरकंद भी कहते हैं। इसमें कई तरह के फाइबर होते हैं। यह कार्बोहाइड्रेट का समृद्ध भंडार है। यह ब्लड प्रेशर के साथ साथ हृदय की गति को भी कंट्रोल में रखता है।
 
 
ये भी पढ़ें
Stress Side Effects: स्ट्रेस से शरीर के ये 5 अंगों को है खतरा