हरिद्वार : भाजपा विधायक सुरेश राठौर बनेंगे महामंडलेश्वर, अप्रैल में होगा पट्टाभिषेक

Last Updated: शुक्रवार, 26 मार्च 2021 (22:07 IST)
हरिद्वार। हरिद्वार जिले के (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से निरंजनी अखाड़े के बनने जा रहे हैं। आगामी 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या शाही स्नान से पहले उनका पट्टाभिषेक किया जाएगा।
निरंजनी अखाड़े में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि महाराज और सचिव रवींद्र पुरी महाराज से शुक्रवार को विधायक ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद विधायक राठौर ने बताया कि राजनीति के साथ-साथ अब उन्हें धर्म के काम भी करने हैं, इसलिए वे सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर बनने जा रहे हैं।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उदाहरण देते हुए विधायक राठौर ने कहा कि योगी एक संत हैं और अपने दोनों धर्म बड़ी खूबी के साथ निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह महामंडलेश्वर बनने के बाद उनके राजनीतिक जीवन पर भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा और वे धर्म और कर्म दोनों कामों को एक साथ करेंगे।

निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी महाराज ने बताया कि राठौर विधायक होने के साथ-ही एक अच्छे कथावाचक हैं और सनातन धर्म संस्कृति का ज्ञान भी रखते हैं, इसलिए आने वाली 12 अप्रैल के शाही स्नान से पहले उन्हें निरंजनी अखाड़े का महामंडलेश्वर बनाया जाएगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :