Realme अब Xiaomi को देगा टक्कर, लांच किया सस्ता स्मार्ट टीवी

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 मई 2020 (17:30 IST)
ने भारतीय बाजार में पहली बार अपनी स्मार्ट टीवी सीरीज लॉन्च की है।
शिओमी को कड़ी टक्कर देते हुए चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ने दो Realme स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं।
स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 12,999 रुपए रखी गई है। इसके कंपनी ने स्मार्ट वॉच भी लांच की है। कंपनी ने मीडियाटेक 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर और डॉल्बी ऑडियो-सर्टिफाइड 24 वॉट क्वाड स्टीरियो स्पीकर के साथ ऑपरेट होने वाले स्मार्ट टीवी बाजार में लांच किए हैं।

32 इंच के टीवी के लिए 12,999 रुपए और 43 इंच के मॉडल के लिए 21,999 रुपए कीमत रखी गई है। दोनों मॉडल्स की सेल रियलमी डॉट कॉम और फ्लिपकार्ट पर 2 जून से शुरू हो जाएगी। स्मार्ट टीवी नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों की सुविधा के साथ लांच किया गया है।

इसमें क्रोमा बूस्ट तकनीक दी गई है, जो 400 एनटीएस अल्ट्रा ब्राइटनेस प्रदान करेगी। कंपनी पैनल पर एक साल की वारंटी और 1 साल की अतिरिक्त वारंटी दे रही है। Realme वॉच 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास3 प्रोटेक्शन के साथ लांच की गई है।

वॉच में आईपी68 रेटिंग है, जिसका अर्थ है कि यह धूल और पानी से भी डिवाइस को बचाए रखने में सहायक है। इसमें 1.4 इंच कलर टचस्क्रीन, रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर और एसपीओ2 (ब्लड-ऑक्सीजन लेवल) मॉनिटर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

इसकी बैटरी 7 से 9 दिनों तक चल सकती है और बिजली बचत मोड में तो यह 20 दिनों तक चल सकती है। 3,999 रुपए की कीमत वाली Realme वॉच की बिक्री 5 जून से शुरू की जाएगी।



और भी पढ़ें :