मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2018
  4. russian player sergei ignashevich took retirement
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 8 जुलाई 2018 (16:11 IST)

FIFA WC 2018 : रूसी खिलाड़ी सर्गेई इग्नाशेविच ने लिया संन्यास

मॉस्को। रूस के फीफा विश्व कप क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बाद उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी सर्गेई इग्नाशेविच ने निराशा में कुछ ही घंटे बाद अपने करियर से संन्यास ले लिया है।
 
 
रूस को अपनी मेजबानी में हो रहे विश्व कप में शनिवार को उसे क्रोएशिया से पेनल्टी शूटआउट में हारकर बाहर होना पड़ा था। 38 साल के रूसी डिफेंडर ने अपना सारा समय रूसी क्लबों के साथ बिताया और विश्व कप में अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह टूर्नामेंट के सभी पांचों मैचों में खेले थे।
 
अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ(फीफा) ने बताया कि सर्गेई ने 127 मैचों में खेला और नौ गोल किए। वह अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने वाले रूस के सबसे अनुभवी फुटबॉलर हैं। वह वर्ष 2005 में सीएसकेए मॉस्को के यूईएफए कप खिताब के दौरान टीम के कप्तान रहे थे।
 
रूसी खिलाड़ी ने वीडियो पोस्ट के जरिए संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि यह मेरा आखिरी विश्व कप था और मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का भी आखिरी मैच था। यदि मैं विश्व कप के लक्ष्य के लिए नहीं खेल रहा होता तो बहुत पहले ही संन्यास ले लिया होता।
 
उन्होंने कहा कि इस विश्व कप से मेरा हौंसला बहुत बढ़ा है। मुझे बहुत मजा आया और शांति महसूस कर रहा हूं कि अपने करियर को अच्छे स्तर पर छोड़ रहा हूं। मैंने एक महान टीम के साथ और बढ़िया कोचों के साथ खेला जिसके खिलाड़ियों ने खेल के लिए अपना पूरा योगदान दिया है। (वार्ता)
ये भी पढ़ें
नई गेंद से टी-20 क्रिकेट में और बढ़ेगा रोमांच