जानिए, अपनी बॉडी शेप के अनुसार सही प्रकार से 'साड़ी चयन करने का तरीका'

Saree Draping Tips
साड़ी एक ऐसी पोशाक है, जो सभी कद-काठी की लड़कियों और महिलाओं पर जंचती है। सलीके और सही तरीके से पहनी गई साड़ी एक महिला की खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है, वहीं गलत तरीके से पहनी हुई साड़ी आपको अव्यवस्थित दिखा कर पूरा आकर्षण छीन सकती है। तो आइए, जानते हैं -
1 यदि आपका स्किन टोन डार्क है, तो अपने लिए थोड़े गहरे रंग की ही साड़ी खरीदें। हमेशा कोशिश करें कि अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से ही साड़ियों से रंग का चुनाव करें।

2 अगर आपका बॉडी वेट थोड़ा ज्यादा हैं, तो आपको ऐसे फैब्रिक की साड़ियां पहननी चाहिए जो शरीर से चिपकी रहे और आपको पतला दिखाए जैसे पतली रेशम की साड़ी या मैसूर सिल्क साड़ी आदि।

3 अगर आप पतली महिलाओं में से हैं, तो आपको कठोर और मुलायम कपडे जैसे कॉटन, टिश्यू, तुस्सर, ओर्गंज़ा आदि प्रकार की साड़ी खरीदनी चाहिए। इनमें आपके शरीर की बनावट और भी सुंदर दिखेगी।
4 जिन महिलाओं की ऊंचाई कम हैं, उन्हें पतले बॉर्डर वाली और छोटे प्रिंट वाली साड़ियां पहनी चाहिए। ये आपकी खूबसूरती को बढ़ाएंगी।

5 साड़ी को जरूरी जगहों पर व्यवस्थित पिन अप करें। कंधे पर बड़ी पिन न लगाएं और खरीदते हुए ध्यान रखें कि वह ज्यादा लंबा व फैला हुआ न हो।



और भी पढ़ें :