क्या आपके मेकअप किट में हैं ये 6 चीज़ें?

Author नम्रता जायसवाल| Last Updated: गुरुवार, 22 फ़रवरी 2018 (15:00 IST)
खरीदते और लगाते समय किसी तरह की दुविधा हो, तो आप खास टिप्स पर गौर करें। आपको मेकअप खरीदना और लगाना आसान हो जाएगा|


1. फाउंडेशन : त्वचा को घंटों बेदाग और मुलायम दिखाने के लिए रेगुलर वॉटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं और ट्रांसल्यूसेंट पावडर से सेट करें। अपने स्किन टाइप को ध्यान में रखकर मैट फिनिशंग क्रीम, स्टिक या पावडर
फाउंडेशन में से कोई भी एक फाउंडेशन आप चुन सकती हैं। फाउंडेशन लगाने का सही तरीका यह है कि सबसे पहले आप गालों के बीच में फाउंडेशन लगाएं और बाहर की ओर फैलाते हुए हल्के हाथ से एकसार करें।
2. ब्लश ऑन : पाउडर ब्लशर चेहरे को फ्रेश लुक देता है। त्वचा बहुत रूखी है तो फाउंडेशन लगाने के बाद क्रीम वाला ब्लशर इस्तेमाल करें। अब आईने को देखकर खुलकर मुस्कराएं और उभरती हुई गालों की हड्डियों पर ब्लश ऑन लगाएं। इससे आपके गालों की गुलाबी रंगत खिल उठेगी। यदि न्यूड और पिंक मेकअप किया है तो पिंक ब्लश ऑन और यदि ब्राउन व न्यूड मेकअप किया है तो पीच ब्लश ऑन का प्रयोग करें।

3. लिपस्टिक : आप अपने पास लॉन्ग लास्टिंग, रिच मॉइश्चराइजरयुक्त, ग्लॉसी लिप कलर और मैट फिनिशिंग जैसे सारे विकल्प के 1-2 शेड रखें, तो इन्हें अलग-अलग अवसरों और समय पर लगाया जा सकता है। पिंक, मोव, ब्राउन ऐसे शेड हैं जिन्हें आप अपनी स्किन टोन को देखते हुए ही खरीदें। प्योर, मिक्स और शिमर के शेड के फर्क को समझकर ही लिपस्टिक खरीदें।
4. आई पेंसिल : कम उम्र की युवतियां अपनी ड्रेस से मैचिंग कलरफुल आई पेंसिल लगा सकती हैं। डेनिम के साथ ब्लू के डार्क और लाइट शेड की आई पेंसिल लगाएं। पिंक कलर की ड्रेस के साथ डार्क मोवे कलर की आई पेंसिल अच्छी लगेगी। ब्राउन आई पेंसिल येलो, लाइट ग्रीन व ब्राउन ड्रेस के साथ जंचती है।

5. नैल पेंट : ट्रेंडी नेल पेंट और खूब डिजाइनर वाले नेल आर्ट कम उम्र की लड़कियों पर अच्छे लगते हैं। सॉफ्ट टोन के कलर वर्किंग वुमन और खूब ब्राइट कलर दुल्हन पर जंचता है।

6. आई मेकअप : आईब्रो को परफेक्ट लुक देने के लिए आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। आंखों को नीले या काले जैसे गहरे रंगों की आई शैडों से सजाएं। स्मोकी इफेक्ट के लिए सिल्वर और ग्रे का मिक्स शेड लगाएं। आंखों के इनर कॉर्नर पर सिल्वर शेड आंखों को ब्राइट लुक देता है। अंत में ट्रांसपेरेंट मस्कारा लगाएं।



और भी पढ़ें :