Farmer Protest : हरियाणा पुलिस ने शनिवार को 'चक्काजाम' के पहले बढ़ाई सुरक्षा

Last Updated: शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2021 (16:53 IST)
चंडीगढ़। ने किसान संगठनों द्वारा शनिवार को आहूत देशव्यापी 'चक्काजाम' के पहले सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिस को जारी आधिकारिक पत्र के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को महत्वपूर्ण स्थानों पर निजी तौर पर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की निगरानी करने जबकि जिला पुलिस प्रमुखों को पर्याप्त कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।
बयान में चार फरवरी के पत्र के आलोक में कहा गया, दिल्ली में 26 जनवरी की घटनाओं के मद्देनजर कुछ असामाजिक तत्वों और आक्रामक युवाओं द्वारा कानून-व्यवस्था की गड़बड़ी पैदा करने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

छह फरवरी को विरोध कार्यक्रम के मद्देनजर प्रदर्शनकारी किसान महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्गों, राज्य के राजमार्गों और अन्य सड़कों पर आवाजाही बाधित कर सकते हैं, इसलिए पुलिस को आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है।

पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को भी किसान संगठनों के स्थानीय नेताओं के साथ बातचीत कर उनके कार्यक्रम का शांतिपूर्ण आयोजन सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का प्रयास करने को कहा गया है।बहरहाल, हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किसानों से नहीं करने की अपील की है।

गुरुग्राम में इस मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल पर विज ने कहा, दुनिया की बड़ी से बड़ी समस्या और अंतरराष्ट्रीय मुद्दे भी वार्ता के जरिए ही सुलझाए जाते हैं।उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ बातचीत के लिए हमेशा से तैयार है और प्रदर्शनकारी किसानों को बातचीत के लिए आगे आना चाहिए।(भाषा)



और भी पढ़ें :