भाजपा नेता बबीता फौगाट को किसानों ने दिखाए काले झंडे

पुनः संशोधित सोमवार, 21 जून 2021 (21:57 IST)
भिवानी। केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा में किसानों द्वारा भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध जारी है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सोमवार को चरखी दादरी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचीं भाजपा नेता बबीता फौगाट को प्रदर्शनकारी किसानों ने काले झंडे दिखाए।
इससे पहले संयुक्त मोर्चा ने योग दिवस पर भाजपा-जजपा नेताओं को गांवों में घुसने से रोकने की बात कही थी। इस पर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। जैसे ही किसान काले झंडों के साथ कार्यक्रम स्थल की ओर पहुंचे तो पुलिस ने उनको रोक दिया। किसानों ने फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में बबीता फौगाट के खिलाफ नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए।

बबीता फौगाट महिला विकास निगम की अध्यक्ष हैं। उनका विरोध कर रहे किसानों ने कहा कि जब तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता, उनका विरोध जारी रहेगा। खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि भाजपा-जजपा नेताओं को पहले ही किसी भी कार्यक्रम के लिए गांवों में आने पर विरोध को लेकर आगाह कर दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लगातार षड्यंत्र रचकर आंदोलन को तोड़ना चाहती है, लेकिन अपनी मांगें पूरी होने के बाद ही किसान यहां से घर जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसान लगातार सरकार से बातचीत के लिए तैयार है। इसलिए सरकार को बिना शर्त बातचीत शुरू करनी चाहिए, जिससे समस्या का समाधान निकल सके।(भाषा)



और भी पढ़ें :