गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट विश्व कप 2023
  3. क्रिकेट विश्व कप 2023 न्यूज
  4. Rohit Sharma is the right man to lead India in the home World Cup, says Ricky Ponting
Written By
Last Modified: मंगलवार, 17 अक्टूबर 2023 (18:48 IST)

पोंटिंग ने की रोहित की तारीफ़, बताया भारत के लिए आदर्श कप्तान

पोंटिंग ने की रोहित की तारीफ़, बताया भारत के लिए आदर्श कप्तान - Rohit Sharma is the right man to lead India in the home World Cup, says Ricky Ponting
Ricky Ponting on Rohit Sharma : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि Indian Cricket Team के कप्तान Rohit Sharma घरेलू धरती पर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में भारत के लिए आदर्श कप्तान हैं।
 
पोंटिंग ने कहा कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (India Matches in ODI World Cup) पर जोरदार जीत के साथ अपने क्रिकेट विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की है। तीन जीतों के साथ अंक तालिका में भारत शीर्ष पर है (India on Top in Points Table)। 
 
उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को घरेलू समर्थन के बीच भारत के लिए आगे बढ़ने की कुंजी बताया है।
पोंटिंग ने आईसीसी को बताया, “वह (रोहित) बहुत शांत स्वभाव का है। वह जो कुछ भी करता है उसमें बहुत शांत रहता है। आप उसके खेलने के तरीके से भी यह देख सकते हैं। वह काफी शांत स्वभाव का बल्लेबाज भी है और मैदान के अंदर और बाहर भी वह इसी तरह का है।”
 
उन्होंने कहा, “हम चुपचाप बैठकर यह नहीं कह सकते कि किसी स्तर पर दबाव उन पर हावी नहीं होगा, या इसका उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह टूर्नामेंट की विशालता के साथ होगा। लेकिन वह इसे स्वीकार करेंगे और सामना करेंगे”
 
उन्होंने कहा कि विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने के लिए रोहित सबसे अच्छे व्यक्ति हैं जिससे कोहली को बल्ले से अपनी प्रमुख भूमिका पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
 
उन्होंने कहा, “विराट जैसा कोई व्यक्ति, जो थोड़ा अधिक दिल से काम करता है और शायद प्रशंसकों की बात सुनता है और प्रशंसकों के साथ थोड़ा अधिक खेलता है, उनके व्यक्तित्व वाले किसी व्यक्ति के लिए यह शायद थोड़ा कठिन होगा।”
 
उन्होंने कहा, “लेकिन मुझे लगता है कि रोहित को इससे कोई दिक्कत नहीं होगी। वह एक शानदार व्यक्ति हैं और लंबे समय से एक महान खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने भारत के कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम किया है।”
 
पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा, “मैंने शुरू से ही कहा था कि मुझे लगता है कि भारत हराने वाली टीम होगी उनके पास बहुत प्रतिभाशाली टीम है। उन्होंने कहा, “उनकी तेज गेंदबाजी, उनकी स्पिन और उनके शीर्ष क्रम, मध्य क्रम की बल्लेबाजी में सभी आधार शामिल हैं। उन्हें हराना बेहद कठिन होगा. लेकिन हम देखेंगे कि वे अत्यधिक दबाव में भी कैसे टिके रहते हैं।”
 
ये भी पढ़ें
एडवर्ड्स की कप्तानी पारी से नीदरलैंड का चुनौतीपूर्ण स्कोर