टीम इंडिया की सबसे उम्रदराज प्रशंसक, कौन हैं 87 साल की 'सुपर फैन' दादी जिनसे कोहली-रोहित ने लिया आशीर्वाद

पुनः संशोधित बुधवार, 3 जुलाई 2019 (10:22 IST)
बर्मिंघम। भारत ने मंगलवार को एक रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर 7वीं बार विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मैच में टीम इंडिया को एक नई 'सुपर फैन' भी मिली। 87 वर्षीय यह महिला बेहद जोशपूर्ण अंदाज में टीम इंडिया को चियर करती दिखाई दे रही थीं। ये सुपर दादी हैं 87 साल की चारुलता पटेल। इन्हें सोशल मीडिया पर 'फैन ऑफ द टूर्नामेंट' बताया जा रहा है। मैच के बाद कोहली और रोहित ने 'सुपर फैन' दादी से आशीर्वाद भी लिया। विराट कोहली ने अपने सुपर फैन के लिए ट्‍वीट भी किया।

दरअसल, चारुलता पटेल ने उस समय कैमरे का ध्यान अपनी ओर खींचा जब रोहित शर्मा मैदान में छक्कों और चौकों की बारिश कर रहे थे। रोहित ने जब बांग्लादेश के गेंदबाज मोसादेक हुसैन के 22वें ओवर में लांग ऑन पर 90 मीटर छक्का लगाया तो बरबस दर्शकदीर्घा में 'सुपर फैन' ने सबका ध्यान खींचा। रोहित को अपनी जगह से दोनों हाथ उठाकर आशीर्वाद दिया। टीवी कैमरा काफी देर तक उन्हें कैद करता रहा। एजबेस्टन के इस स्टेडियम में यह सबसे उम्रदराज दर्शक थीं। बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में रोहित शर्मा ने 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 104 रन ठोंक डाले।

देखते ही देखते सुपरफैन दादी इंटरनेट की दुनिया में छा गईं। झुर्रियों भरे हाथों से पुंगी बजाते उनका फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों को उनका यह अंदाज खासा पसंद आया। मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने दर्शकदीर्घा में पहुंचकर 87 साल की इस बुजुर्ग महिला को गले लगाया। यही नहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी उनका आशीर्वाद लिया।
समाचार चैनलों को दिए इंटरव्यू में चारुलता पटेल ने बताया कि उनका जन्म भारत में नहीं बल्कि तंजानिया में हुआ हैं। उनके बच्चे काउंटी क्रिकेट खेलते हैं और उन्हें देख-देखकर वे इसकी फैन हो गईं। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता भारत से हैं और इसीलिए वे भारतीय टीम को चीयर करने आई थीं। जब भारत पहली बार साल 1983 में क्रिकेट विश्व विजेता बना था तो उस समय भी वे इंग्लैंड में ही थीं।



और भी पढ़ें :